-हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष ने चार स्थानों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में की शिरकत

गुरुग्राम। हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष, विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस अयोजन समिति हरियाणा के सदस्य एवं प्रसिद्ध समाजसेवी बोधराज सीकरी ने सोमवार को चार स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने देश के हर नागरिक को राष्ट्र सर्वप्रथम का पाठ पढ़ाते हुए देश सेवा के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को भी सांझा किया।

पहला कार्यक्रम पालम विहार स्थित डीपीएसजी स्कूल, दूसरा स्वास्थ्य विभाग कार्यालय, तीसरा भाजपा कार्यालय में प्रांत अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की गरिममयी उपस्थिति और चौथा कार्यक्रम आयरिया मॉल के प्रांगण में था। इन सभी स्थानों पर उन्होंने लोगों को एकजुट रहने का संदेश दिया।

डीपीएसजी स्कूल प्रांगण में ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में श्री सीकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई मुहिम हर घर तिरंगा में साथ देकर हम सबने पीएम को विश्वास दिलाया है कि देश उनके हर कदम पर साथ है। उन्होंने कहा कि आज का समय देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने का समय है, जिसे प्रधानमंत्री पूरा कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में राम राज्य की स्थापना हुई है। हर समय राष्ट्र के हित की सोच के साथ काम करने वाले प्रधानमंत्री ने यह दिखा दिया है कि नेक नीयति से काम किया जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। सीकरी ने अपने भाषण में राष्ट्र ध्वज के तीनों रंगों का महत्व और अशोक चक्र धर्म चक्र की विस्तृत जानकारी एवं देश की विभाजन विभीषिका को दर्द भरे दिल से सबके सामने रखा। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य बिन्दुओं पर प्रकाश डाला।

बोधराज सीकरी ने हर नागरिक को आह्वान किया कि राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ हमें अपने जीवन में कार्य करना है। कार्यक्रम में कर्नल गुरसतिंद्र सिंह, विद्यालय की प्रधानाचार्य विद्या श्रीधर समेत सभी शिक्षक एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति रही। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। बोधराज सीकरी और कर्नल गुरसतिंदर सिंह ने छात्रों की प्रस्तुति की सराहना की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के ने डॉक्टर अनुज गर्ग डेप्युटी सी॰एम॰ओ॰ के माध्यम से निमंत्रण पर स्वास्थ्य विभाग में भी बोधराज सीकरी ने अपनी उपस्थिति लगाई । इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में कोरोना महामारी को खत्म करने में हमारे कोरोना वॉरियर हेल्थ वर्कर्स की अग्रणी भूमिका रही है। हर तरह के संकट से कर्मचारी, अधिकारी निकले हैं। कोरोना संक्रमित होकर भी अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाई हैं। उन्होंने सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव के कार्य में साथ साथ डॉक्टर अनुज गर्ग की कार्यशैली की भूरी भूरी सराहना करते हुए कहा कि उनका प्रबंधन काबिले तारीफ है। चाहे कोरोना की जांच हो या टीकाकरण, कुशल प्रबंधन से उन्होंने गुरुग्राम को अव्वल रखा है। प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री तक उनके कार्यों को सराहा गया है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय गुरूकमल में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज कार्यक्रम में बोधराज की उपस्थिति रही। उन्होंने अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को आजादी के अमृत महोत्सव पर शुभकामनाएं दी। इसके अलावा आईरिया मॉल में बोधराज सीकरी ने तिरंगा फहराया। उन्होंने यहां तिरंगे का महत्व औरआजादी के अमृत महोत्सव का अभिप्राय की जानकारी दी। साथ ही आने वाले 25 वर्षों की अमृत काल योजना पर चर्चा की। श्री सीकरी ने युवा पीढ़ी को राष्ट्र के अपने कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित किया। मॉल के एमडी हरविंदर होरा ने संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति जागरुक करने के लिए बोधराज सीकरी का आभार प्रकट किया। सभी कार्यक्रमों का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

error: Content is protected !!