पोस्टर मेकिंग में काजल, भाषण प्रतियोगिता में अजीत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में निधि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया
जीयू में आयोजित ‘पौधारोपण कार्यक्रम ,दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश…
राष्ट्रीय पर्व के इस अवसर पर आओ हम सब मिलकर हर घर तिरंगा फहराते हुए अपनी सच्ची निष्ठा राष्ट्र के प्रति रखें : प्रो. दिनेश कुमार

गुरुग्राम – अभियान को लेकर पूरे देशभर भर में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर से लेकर गांव तक जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा । गुरुग्राम विश्वविद्यालय में भी आमजन को इस मुहिम के प्रति जागरूक करने के उदेश्य  से विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं । इसी कड़ी में रविवार 14 अगस्त को गुरुग्राम विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग द्वारा  हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया । जीयू में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, देशभक्ति गीत प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक, पौधारोपण कार्यक्रम, एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहे । पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने मनमोहक पोस्टर बनाकर लोगों को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों,प्रतिष्ठानों,दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की ।

इस दौरान सभी विद्यार्थियों में बेहद उत्साह देखा गया । पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में काजल फोगाट ने पहला, मुस्कान ने दूसरा, तानिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।  देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में निधि ने प्रथम, साक्षी और ध्रुव शर्मा ने द्वितीय और राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । भाषण प्रतियोगिता में अजित ने प्रथम, नेहा  ने द्वितीय और चाहत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को कल 15 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा । 

सभी विजेताओं को गुरुग्राम विवि के कुलपति ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्रीय पर्व के इस अवसर पर आओ हम सब मिलकर हर घर तिरंगा फहराते हुए अपनी सच्ची निष्ठा राष्ट्र के प्रति रखें।  जीयू में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार, कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार एवं शिक्षकों ने पौधारोपण कर उनके संरक्षण की शपथ ली

error: Content is protected !!