खेतों तथा रिहायशी क्षेत्रों से बरसाती पानी निकासी के लिए करवाई जाएगी स्थाई व्यवस्था: कृषि मंत्री जेपी दलाल
जलभराव से किसानों को हुए नुकसान का आकलन करवाकर नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी:कृषि मंत्री
कृषि मंत्री ने कोताही बरतने वाले अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार, अधिकारी जनसेवक बनकर करें जनता के काम

भिवानी, 12 अगस्त। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री जेपी दलाल ने कहा कि रिहायशी तथा खेतों से बरसाती पानी निकासी के लिए पुख्ता व्यवस्था करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जलभराव से किसानों को हुए नुकसान का आकलन करवाकर नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी। कृषि मंत्री ने कोताही बरतने वाले अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार और कहा अधिकारी जनसेवक बनकर जनता के काम करें ।उन्होंने फिलहाल शीघ्र पानी निकासी के लिए अधिकारियों को व्यापक प्रबंध करना सुनिश्चित करने के निर्देश।

कृषि मंत्री श्री जेपी दलाल शुक्रवार को जिले के मुंढाल,तालु तथा धनाना सहित हिसार जिले के कई गांव में बरसाती पानी निकासी प्रबंधों का निरीक्षण कर रहे थे । उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि हर हाल में बरसाती पानी की निकासी तुरंत करवाना सुनिश्चित करें इसके लिए जितने संसाधनों की आवश्यकता होगी उन्हें उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इस कार्य में किसी भी प्रकार की देरी एवं कोताही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मोबाइल के जरिए बातचीत की और निर्देश दिए कि वे जलभराव वालेसभी क्षेत्रों का दौरा करें और पानी निकासी के लिए स्थाई प्रबंध करने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करना सुनिश्चित करें।

कृषि मंत्री ने रिहायशी क्षेत्रो तथा खेतों से तुरंत पानी निकासी के लिए पाइप लाइन बिछाने तथा बीटी पंप स्थापित करवा कर तुरंत शुरू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि पानी निकासी के लिए हर संभव कदम उठाए संसाधनों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने विभिन्न गांवों में किसानों व आमजन की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

इस अवसर पर ऊंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता नवीन देशवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अनेक किसान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!