भिवानी में कृषि मंत्री ने किया कॉमनवैल्थ गेम के पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित-

भिवानी,14 अगस्त। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार की बेहतर खेल नीति के कारण प्रदेश के खिलाड़ी सर्वाधिक मैडल लाकर राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता खिलाडिय़ों को सरकार की तरफ से 6 करोड़ रूपये का नकद पुरस्कार दिया जा रहा है। इसी तरह कॉमनवैल्थ गेम में भी उत्कृष्ठï प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार दिया जा रहा है।

कृषि मंत्री जेपी दलाल रविवार को भिवानी बॉक्सीगं अकेडमी में नितू धनखड़ तथा कैप्टन हवासिंह अकेडमी में जसमिन लम्बोरिया के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। उन्होनें कहा कि अन्य प्रदेशों से हरियाणा की खेल नीति बेहतर है। परन्तु फिर भी इस खेल नीति में कोई खिलाड़ी या कोच के अच्छे सुझाव मिलेगें तो उन्हें भी लागू करने का प्रयास किया जायेगा।

कृषि मंत्री ने भिवानी बॉक्सिंग अकादमी को भी निजी कोष से पांच लाख रूपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यदि अकादमी इसी तरह से अन्तर्राष्टï्रीय स्तर के खिलाड़ी प्रदेश को उपलब्ध करवाता रहा तो वे अकादमी को निरन्तर प्रोत्साहित करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस अकेडमि से कोई भी खिलाड़ी ऐशियन व कॉमन वैल्थ गेम्स में पदक जीत कर लायेगा तो भविष्य में भी इस अकेडमी का पांच लाख वो स्वयं देते रहेगें।

भिवानी के विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम सराफ,युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़ तथा भाजपा के जिला अध्यक्ष शंकर धुपड़ ने भी खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया। भारतीय जनता पार्टी संगठन की ओर से भी पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।इस अवसर पर युवा आयोग के चैयरमेन मुकेश गोड, भाजपा के जिला अध्यक्ष शंकरधुपड़, खिलाड़ी नीतू धनखड़ व जसमिन लम्बोरिया के माता-पिता सहित पूरा परिवार, कोच जगदीश, कमल प्रधान, जितेन्द्र भोलू, जयभगवान, बीबी मोहनती, कैलाश गिल,खिलाडिय़ों के अभिभावक, अनेक कोच ,परिजन व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!