– अल सुबह 4 बजे टीमों ने दोनों मंडियों में पहुंचकर 300 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक किया जब्त
– सरकार के दिशा-निर्देशों की अवहेलना करने वाले 8 व्यक्तियों के किए गए चालान

गुरूग्राम, 10 अगस्त। सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम गंभीरता से कार्य कर रहा है। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर लगातार औचक निरीक्षण एवं छापामारी जारी है।

इसी कड़ी में बुधवार अल सुबह 4 बजे टीमों ने गुरूग्राम की सबसे बड़ी दो सब्जी मंडियों में छापामारी की। टीमें प्रात:काल ही खांडसा सब्जी मंडी तथा गुरूद्वारा रोड़ सब्जी मंडी पहुंच गई। यहां पर छापामारी के दौरान टीमों ने नियमों की अवहेलना करने वाले 8 व्यक्तियों के ना केवल चालान किए, बल्कि 300 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक को जब्त करने की कार्रवाई भी की। टीम में सहायक सफाई निरीक्षक दीपक डागर, हरीश शर्मा, अमन व बलजीत उपस्थित थे। यह कार्रवाई प्रात: 4 बजे से 6 बजे तक चली।

नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त जयपदीप कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक से बनी 19 प्रकार की वस्तुओं को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में टीमों का गठन करके उल्लंघनकर्ताओं के चालान एवं प्रतिबंधित सामान को जब्त करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इन निर्देशों की पालना में निगम की टीमें प्रतिदिन कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार चेतावनी एवं कार्रवाई के बावजूद भी अगर कोई व्यक्ति नियमों की अवहेलना करता है, तो उसके खिलाफ विभिन्न नियमों के तहत एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!