– सुशांत लोक-1 स्थित सिंगापुर इंटरनेशनल प्रैप स्कूल में फहराया गया क्षेत्र का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज
– इस मौके पर डिप्टी मेयर सुनीता यादव सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति एवं स्कूल स्टाफ व विद्यार्थी रहे मौजूद

गुरूग्राम, 10 अगस्त। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने बुधवार को सुशांत लोक-1 स्थित सिंगापुर इंटरनेशनल प्रैप स्कूल में 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया। यह क्षेत्र का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है।

इस मौके पर मेयर ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। अभियान का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति के दिल में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के प्रति सम्मान एवं देशभक्ति की भावना बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रत्येक नागरिक अपने घर पर तिरंगा फहराने को आतुर दिखाई दे रहा है। नगर निगम गुरूग्राम व जिला प्रशासन गुरूग्राम द्वारा अभियान के तहत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा लोगों तक तिरंगा झंडा पहुंचाने के लिए सभी वार्डों में अलग-अलग टीमें कार्य कर रही हैं। मेयर ने कहा कि राष्ट्रपे्रम के जोश व नई उमंग के साथ देश का प्रत्येक नागरिक हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ रहा है। उन्होंने गुरूग्राम वासियों से आह्वान किया कि राष्ट्रीय गौरव की इस अनंत यात्रा में सभी सहभागी बनें।

मेयर ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रदेश स्तर पर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए हैं, जबकि केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों से लगातार आह्वान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत प्रत्येक नागरिक अपने घरों पर तिरंगा फहराए तथा आजादी आंदोलन व उसके बाद देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हुए अमर बलिदानियों को याद करे। यह एक पर्व है, जिसे हम सभी को मनाना है।

डिप्टी मेयर सुनीता यादव ने अपने संबोधन में कहा कि यह हमारे लिए बड़े ही गौरव की बात है कि आज क्षेत्र के सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को हमारे गौरवशाली इतिहास के बारे में जानकारी देना और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति प्रेम को बढ़ाने में हर घर तिरंगा अभियान बहुत ही सराहनीय है।

इस मौके पर भाजपा नेता अनिल यादव, स्कूल की निदेशक सुरभि मित्तल, सुनीता, विनोद मित्तल, सोमेश मित्तल, रामअवतार गर्ग, विवेकानन्द तिवारी, स्कूल की प्रिंसीपल मानसी गर्ग सहित स्कूल स्टाफ, विद्यार्थी एवं अभिभावक उपस्थित थे।