हांसी I मनमोहन शर्मा

सात बास क्षेत्र के गांव सुल्तानपुर की भूमि से पैदा किसान के पुत्र महावीर प्रसाद शर्मा एडवोकेट ने जिन्दगी में कड़ी मेहनत व अपने बुर्जग स्वः पंडित राम सरूप के आशीर्वाद के चलते दिल्ली अनिल कार्गो ट्रांसपोर्ट को उपभोक्ताओं को अच्छी क्वालिटी सेवा प्रदान को लेकर एनएनएस मीडिया समुह राजेश गुप्ता व अशोक गुप्ता ने सीएमडी डायरेक्टर महावीर प्रसाद शर्मा को सम्मानित किए जाने पर अपने पैतृक गांव सुल्तानपुर पहुंचने पर लोगों ने उन्हें बुर्का भेटकर स्वागत् किया । इस मौके पर क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद थें ।

संतुष्टि को लेकर एन एन एस एक् वीडियो ग्रुप में उनको एक सांवरो में सम्मानित किया I

उन्होंने बताया की संस्थान अनिल कार्गो प्राइवेट लिमिटेड ने हमेशा की तरह अपना बेस्ट क्वालिटी वर्क करते हुए ट्रांसपोर्ट जगत में नए नए कीर्तिमान रचते हुए आगे बढ़ती रहती है । इसी लिए दिल्ली में आयोजित एनएसएस मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित भव्य सम्मान समारोह में अनिल कार्गो प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी महावीर प्रसाद शर्मा को मेरी दिल्ली श्रेष्ठ श्री से सम्मानित किया गया ।

उन्होने एक विशेष भेट पूर्व तहसीलदार पंडित राम भगत के आवास में बताया कि हांसी के फुलचन्द्र सनातन धर्म वरिस्ठ माध्यमिक स्कूल से शिक्षा के बाद वे हिसार के कालेज से बीए करने के बाद लॉ की डिग्री ली ।

महावीर प्रसाद कहना है कि एक ऑफिस से कंपनी की शुरुआत करते हुए दिन रात कठोर मेहनत करके आज भारत नेपाल भूटान और बांग्लादेश 30 से ज्यादा ऑफिस स्थापित किए और इसी के साथ साथ अनेक सामाजिक कार्य भी किए जैसे गरीबों की लड़कियों की शादी करना और 22 से भी जायदा स्कूल और कॉलेजों में वाटर कूलर और सबमर्सिबल लगा कर पीने के पानी की व्यवस्था करना व कोर्ट , बस अड्डों पे भी वाटर कूलर लगाना और गौशालाओं में गायों के लिए चारे की ओर दवाइयों की व्यवस्था करना और गरीब बच्चो को स्वेटर और स्कूल ड्रेस और मेडिकल सहायता देना और धर्मशालाओं में कमरे बनवाना व वाटर कूलर लगवाना अनेक सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर सभी सामाजिक ,धार्मिक व गऊशालाओं में सहयोग करने से वे पीछें रहते है I

आज कंपनी में 500 से भी ज्यादा वर्कर काम करते है और शर्मा के नेतृत्व में कंपनी भविष्य में और भी नए कीर्तिमान स्थापित करेगी ।

एमपी शर्मा सीएमडी अनिल कार्गो प्राइवेट लिमिटेड के संयोग से शिक्षा के क्षेत्र में संस्कार संस्कृत वह सनातन धर्म की रक्षा के लिए संस्कृत के प्रचार प्रसार के लिए संस्कृत का अध्यन करवाना व संस्कृत में B.Ed की शिक्षा निशुल्क प्रदान करने के लिए ब्रह्म संस्कृत पाठशाला का निर्माण करवाना और उसे संचालित करना एक बहुत ही अनुकरणीय कार्य है । संस्कृत संस्कार बचे तो देश बचेगा

पहली से दसवीं क्लास के बच्चों को समय-समय पर कॉपी किताब पेंशन उपलब्ध कराना भी अनिल कार्गो प्राइवेट लिमिटेड द्वारा अतुल्य सहयोग देकर शिक्षा के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है I

जरूरतमंद मरीजों को भी उपचार के लिए समय-समय पर सहयोग अनिल कार्गो प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है । इसके अलावा राजस्थान हरियाणा पंजाब हिमाचल महाराष्ट्र व देश की अन्य भागों में भी जन सेवा के कार्य किए जा रहे हैं ।

error: Content is protected !!