सोहना में नागरिक बिजली विभाग के खिलाफ उतरे सड़कों पर ………..लगाया जाम।

सोहना बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे में बिजली विभाग के खिलाफ जल्द ही विरोध प्रदर्शन किया जाएगा तथा विभाग कर्मचारियों का घेराव करके कार्यालय पर ताले जड़े जाएंगे यह चेतावनी बिजली समस्या से त्रस्त स्थानीय नागरिकों ने दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर अधिकारीगण होम स्टेशन पर रहकर अपने घरों में रहेंगे तो उनका तबादला करने के लिए भी लड़ाई लड़ी जाएगी।

सोहना कस्बे में शनिवार देर रात्रि को उत्तेजित बिजली समस्या से परेशान नागरिकों ने सोहना गुरुग्राम मार्ग को जाम कर डाला था तथा बिजली विभाग व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। जिसमें काफी संख्या में नागरिक मौजूद रहे बता दें कि शनिवार को बिजली सुबह से ही बंद थी। इसके अलावा करीब 3 माह से बिजली के आने-जाने का कोई भी समय तय नहीं है। लोगों के सड़कों पर उतर जाने से सोहना गुरुग्राम मार्ग अवरुद्ध हो कर रह गया था तथा वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जिसका खामियाजा सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों व मुसाफिरों को भी उठाना पड़ा था। सड़क के जाम होते ही सोए हुए अधिकारी जाग गए तथा आनन-फानन में सोहना की ओर दौड़ने लगे। उत्तेजित नागरिक सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए काफी देर इंतजार करने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीओ राहुल यादव ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही कस्बे की बिजली व्यवस्था दुरुस्त करा दी जाएगी। इस अवसर पर पहलवान सतबीर खटाना,व्यापार मंडल संघ प्रधान मनोज राघव,मनजीत खटाना,जीतू छोकर,पार्षद हरीश नंदा,विजय सिंगला,नीरज कौशिक,भाजपा मंडल अध्यक्ष गौरव चुग,सुधीर शर्मा आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बिजली का खेल जारी सोहना कस्बे में

 बिजली का खेल करीब 3 माह से जारी है। जिसके आने जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। लोगों को बगैर बिजली के ही रहना पड़ता है। बिजली के समस्त उपकरण भी फेल होकर रह गए हैं। इसके अलावा बिजली ना होने पर पानी व्यवस्था पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। नागरिकों ने बिजली व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की कई बार शिकायत अधिकारियों से भी की है किंतु समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

होम स्टेशन से नदारद

सरकार व निगम के आदेशों के बावजूद सोहना बिजली विभाग में तैनात अधिकारीगण होम स्टेशन से नदारद रहते हैं। जिसके चलते अधीनस्थ कर्मचारी अपनी मनमर्जी चलाते हैं तथा छोटे छोटे फॉल्टों को भी ठीक करने में गुरेज करते हैं। जिससे नागरिकों को बगैर बिजली के ही रात्रि गुजारनी पड़ रही है।

अधिकारियों का होगा घेराव

सोहना कस्बे में बिजली विभाग की निष्क्रियता के चलते नागरिक काफी दुखी है। जिन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करके अधिकारियों का घेराव व दफ्तर को ताला जड़ने की चेतावनी दी है। नागरिकों ने यह भी कहा है कि बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी यूनियन बाजी में उलझ कर अपनी मनमर्जी चलाते हैं। जिसको किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने जल्द ही रणनीति बनाकर बिजली विभाग के खिलाफ हल्ला बोल करने का एलान किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!