सोहना बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे में तेज व मूसलाधार बारिश ने नगरपरिषद प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। परिषद द्वारा खर्च की गई करोड़ों रुपये की राशि पानी में ही बह गई है। जिसका सुराग लगाना मुश्किल है। बारिश से सभी सरकारी कार्यालयों में पानी खड़ा हो गया है। बारिश ने सभी मार्गों को अवरुद्ध कर डाला है। जिससे जाम की स्थिति पैदा हो गई है। सड़कों में गढ्ढे हादसों को दावत दी रहे हैं। वहीं परिषद प्रशासन ने अभी तक भी पानी निकासी के ठोस प्रबंध नहीं किये हैं। जिससे कस्बे में परिषद अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। नागरिको ने परिषद द्वारा पानी निकासी पर किये गए खर्चों की जाँच कराए जाने की माँग की है।

सोहना कस्बे में शुक्रवार को तेज हुई बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर डाला है। बाजारों व सड़कों पर कई कई फुट तक पानी खड़ा हो गया है। जिसमें से वाहन व राहगीर निकलने में असमर्थ हैं। सरकारी विभागों में भी पानी खड़ा होने की खबर है। जिसमें नगरपरिषद, तहसील, बस स्टैंड, अस्पताल, बिजली विभाग आदि शामिल हैं। हैरत की बात है कि परिषद विभाग पानी निकासी पर करोड़ों रुपये की राशि खर्च कर चुका है किंतु फिर भी उक्त समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

हार्वेस्टिंग हुए फेल

नगरपरिषद विभाग द्वारा करोड़ों रुपये की राशि खर्च करके हार्वेस्टिंग लगाए थे किंतु रखरखाव में उक्त हार्वेस्टिंग पूर्ण रूप से फेल हैं। जिनमें पानी नियमित रूप से नहीं जा रहा है। जो आसपास खड़ा रहता है।

दुकानदारों का हुआ नुकसान

कस्बे में बारिश ने दुकानदारों का लाखों रुपये का नुकसान कर डाला है। पुरानी सब्जी मंडी एरिया में दुकानों के अंदर पानी घुसने से फर्नीचर, सामान खराब हो गया है। जिससे दुकानदार काफी दुखी हैं। 

वाहन डूबे पानी में

तेज बारिश होने से पानी सडको पर जमा हो गया था। जिससे वाहनों के पानी में डूबने की खबर है। तथा कई दर्जन वाहन खराब हो गए हैं। जिनके अंदर पानी घुस गया है। 

क्या कहते हैं नागरिक

सोहना के प्रबुद्ध नागरिक व्यापार मंडल प्रधान अशोक गर्ग, अनुज गुप्ता, एडवोकेट अनुराग जिंदल, मनीष जैन, अमित गर्ग, प्रवीण जैन बॉबी, योगेश गर्ग आदि का कहना है कि परिषद ने पानी निकासी पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिए हैं परंतु समस्या आज तक भी दुरुस्त नहीं हो सकी है। उन्होंने समस्त खर्चे की जाँच कराने की माँग की है। तथा पानी निकासी के ठोस इंतजाम करने को कहा है।

error: Content is protected !!