-सोशल मीडिया पर “सेल्फी विद तिरंगा” अपलोड करने पर श्रेष्ठ विजेता को एक लाख रुपये तक की राशि देकर किया जाएगा पुरुस्कृत
-तिरंगा पर बेस्ट स्लोगन लिखने व आजादी का अमृत महोत्सव स्पॉट की श्रेष्ठ फ़ोटो अपलोड करने पर मिलेंगे ₹30 हजार व ₹70 हजार तक के पुरुस्कार

गुरुग्राम, 03 अगस्त। गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि केंद्र सरकार के “हर घर तिरंगा” अभियान में सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा विभिन्न श्रेणियों में अलग अलग राशि के पुरुस्कार दिए जाने की घोषणा की है।

डीसी श्री यादव ने बताया कि केंद्र सरकार के आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के आधिकारिक इंस्ट्राग्राम पेज पर सांझा की जा रही विभिन्न पोस्ट के अनुसार “हर घर तिरंगा” अभियान को सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच प्रचारित करने व अन्य लोगों को इस अभियान से जोड़ने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से अलग अलग श्रेणियों में विजेता राशि दिए जाने की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि इंस्ट्राग्राम पेज पर की गई पोस्ट अनुसार “हैशटैग स्लोगन तिरंगा प्रतियोगिता” के तहत तिरंगा पर बेस्ट स्लोगन लिखने वाले विजेता को ₹30 हजार रुपये की राशि से पुरुस्कृत किया जाएगा।

इसके साथ ही अभियान में हैशटैग “सेल्फी विद तिरंगा” प्रतियोगिता के तहत तिरंगा के साथ सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर श्रेष्ठ विजेता को एक लाख रुपये तक के इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि इंस्ट्राग्राम पेज पर एक अन्य पोस्ट के माध्यम से सांझा की गई जानकारी के अनुसार “हैशटैग स्पॉटेड अमृत महोत्सव” प्रतियोगिता के तहत आजादी के अमृत महोत्सव स्पॉट की सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो के विजेता को ₹70 हजार रुपये की राशि से सम्मानित किया जाएगा।

डीसी श्री यादव ने बताया कि संस्कृति मंत्रालय ने प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कुछ नियम व शर्ते भी निर्धारित की हैं। जिसके तहत प्रतिभागी को आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के आधिकारिक इंस्ट्राग्राम पेज व ट्विटर एकाउंट @amritmahotsav सहित फेसबुक एकाउंट को फॉलो करना होगा। इसके साथ ही अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट करते समय उपरोक्त इंस्टाग्राम एकाउंट को टैग भी करना होगा। उपायुक्त ने बताया कि आपको अपनी पोस्ट के साथ आप जिस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं। उसका हैशटैग भी इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ साथ पोस्ट में अपने तीन मित्रों को भी टैग करना होगा। संस्कृति मंत्रालय ने हैशटैग तिरंगा वाली सेल्फी के लिए चार अगस्त, हैशटैग सेल्फी विद तिरंगा के लिए 10 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की है।

error: Content is protected !!