– निगमायुक्त ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

गुरूग्राम, 2 अगस्त। पूरे देश में 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने अपने कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की तथा की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में स्थित सभी मुख्य चौराहों, सडक़ों, मार्केट क्षेत्रों, सामुदायिक केन्द्रों, बूस्टिंग स्टेशनों सहित नगर निगम गुरूग्राम के अन्य भवनों पर तिरंगा फहराया जाएगा। इस बारे में उन्होंने अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश भी दिए। अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में तिरंगा झंडा वितरण के लिए वार्ड वाईज टीमें कार्य कर रही हैं। सभी संयुक्त आयुक्तों द्वारा अपने-अपने जोन से संबधित निगम पार्षदों से बैठक करके उनसे अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया गया है तथा वार्ड वाईज तिरंगा झंडों की आवश्यकता के बारे में जानकारी लेकर वितरण का कार्य शुरू कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि देशवासियों में देशभक्ति की भावना पैदा करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने निगम क्षेत्र में इसके लिए अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप सिंह के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन कर दिया गया था। यह कमेटी लगातार कार्य कर रही है।  संयुक्त आयुक्तों अपने-अपने जोन में स्थित निगम पार्षदों, वार्ड कमेटी, आरडब्ल्यूए, स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ व मार्केट एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों के साथ तालमेल किया गया है तथा उन्हें हर घर तिरंगा अभियान के बारे में प्रेरित किया गया है। प्रत्येक घर तक तिरंगा पहुंचाने के लिए सफाई कर्मचारियों व एमपीएचडब्ल्यू स्टाफ की ड्यूटियां लगाई गई हैं।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने सभी निगम पार्षदों, वार्ड कमेटी, आरडब्ल्यूए, स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ व मार्केट एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे हर घर तिरंगा अभियान में भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यह अभियान जनभागीदारी का है।

बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप सिंह, संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, अखिलेश कुमार यादव, विजय यादव एवं डा.विजयपाल यादव, चीफ अकाऊंट ऑफिसर विजय कुमार सिंगला उपस्थित थे।

error: Content is protected !!