गुरूग्राम में सीएनजी के दामों में भारी बढ़ोतरी, जल्द ही शतक बनाने की संभावना,
गुरूग्राम में सीएनजी 90 के पार,
हजारों स्कूल कैब चालको के सामने रोजी रोटी को लेकर संकट,
सरकार सीएनजी पर सब्सिडी देकर करे रेट में कटौती,
गुरूग्राम में सीएनजी दिल्ली से 17-18 रूपये मंहगी,
गुरूग्राम के स्कूल कैब चालको में सरकार के प्रति भारी रोष- भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ

गुरूग्राम, 02 अगस्त। आज गुरूग्राम में लगातार बढ़ रहे सीएनजी के दामों में 5 रूपयों से भी ज्यादा की बढ़ोतरी करने से गुरूग्राम में चलने वाले स्कूल कैब डाईवरों ने अपनी नाराजगी जाहिर की। आज भारतीय मजदूर संघ की औधोगिक ईकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ की स्कूल कैब चालक ईकाई ने के दामों के 92 रूपयों को पार करने पर जिला उपाध्यक्ष महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में गुरूग्राम के समस्त कैब चालको ने बैठक कर हरियाणा सरकार से मांग की कि जिस प्रकार से पिछले दों वर्षो से कोरोना महामारी के कारण सभी स्कूल कैब चालको को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है, अब जब दो साल के बाद हमारी रोजी रोटी शुरू हुई है तो गुरूग्राम में सीएनजी के दामों ने आसमान छु लिया है, जिस कारण अब हमारे खर्चे भी नही निकल पा रहे है। गुरूग्राम में सीएन जी के दामों को कम करने की जारेदार मांग की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि आज गुरूग्राम की जनता पूरे देश में सबसे ज्यादा मंहगी सीएनजी अपने बाहनों में डलवाने के कीर्तिमान को स्थापित करने का काम कर रही है, जिसका पूरा श्रेय हरियाणा सरकार को जाता है।

योगेश शर्मा ने कहा कि भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ हरियाणा सरकार से मांग करता है कि सीएनजी के दामों में केवल गुरूग्राम में इतना इजाफा करना कही ना कही गुरूग्राम की जनता के साथ, खासकर प्राईवेट ट्रांसपोर्ट में कार्यरत श्रमिक साथियों के साथ धोखा है। आज गुरूग्राम में सीएनजी के दामों ने 92 को पार कर दिया है, जिससे लगता है गुरूग्राम में आने वाले दिनो में सीएनजी के दाम शतक बना लेंगे। जिसको तुरंत प्रभाव से कम किया जाना चाहिए।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे महेन्द्र कुमार ने कहा कि सरकार को सभी कैब चालको को राहत देते हुए सीएनजी पर सब्सिडी देनी चाहिए, क्योकि सीएनजी के दाम बढ़ाने से गुरूग्राम की आम जनता की जेबो पर असर हो रहा है। उन्होने बताया कि अगर हम दिल्ली की बात करे तो आज दिल्ली में सीएनजी गुरूग्राम से 17-18 रूपये सस्ती है। महेन्द्र कुमार ने कहा कि अगर सरकार गुयग्राम में सीएनजी के दामों को कम नही करती है तो जल्द ही गुरूग्राम के हजारो कैब चालक भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर जल्द ही पूरी योजना को तैयार करने का काम करेंगे। सरकार ने सीएनजी चलाई इसलिए थी ताकि जनता को सस्ती दरों पर साधन उपलब्ध हो, लेकिन सरकार दिन प्रतिदिन जिस प्रकार रेटों में बढ़ोतरी कर रही है, उससे लगता है कि सरकार सीएनजी के साधनों को सड़क से हटाकर लाखें लागों को बेरोजगार करना चाहती है।

इस अवसर पर देवेन्द्र सैनी सैनीखेडा, विरेन्द्र कटारिया, ओमप्रकाश कटारिया, सुरेन्द्र कुमार, विजय टांक, जोगिन्दर, अमित, दिनेश जैन, अमित कुमार अम्मु, महेश त्यागी सहित काफी संख्या में स्कूल कैब चालक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!