पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़कर 2009 में हरियाणा जनहित कांग्रेस का गठन किया था।
बुधवार को आदमपुर से विधायक पद को छोड़ेंगे बिश्नोई
भाजपा को राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिलेगा बिश्नोई मतों का फायदा

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल । हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हल्के के कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा जॉइन करने की फाइनल तिथि निर्धारित कर दी है। कुलदीप ने ट्वीट करके लिखा कि 4 अगस्त को 10 बजकर 10 मिनट।

इस ट्वीट के बाद उनके समर्थकों ने रिप्लाई किया कि भाजपा जॉइन कर रहे हैं। हालांकि कुलदीप के ट्वीट से केवल कयास ही लगाए जा रहे हैं। कुलदीप का कांग्रेस छोड़ना तय है। कुलदीप भाजपा में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिल चुके हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पद न मिलने से नाराज कुलदीप कांग्रेस की तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा के इस्तीफा देने के बाद कुलदीप इस पर काबिज होना चाहते थे, परंतु पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा को प्रदेशाध्यक्ष बनाना चाहते थे। बात बिगड़ती देखकर उदयभान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करवा दिया। इसके बाद कुलदीप कांग्रेस से नाराज हो गए। राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा, नहीं मिला। इसके बाद राज्यसभा चुनाव में कुलदीप ने कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के खिलाफ वोट की, जिस कारण अजय माकन की हार गई।

इस ट्वीट के बाद यह कयास लगने शुरू हो गए क्याकांग्रेसी विधायक के साथ साथ कुलदीप बिश्नोई आदमपुर विधानसभा से विधायक पद से भी इस्तीफा देंगे। इसको लेकर दो जानकारी शंकर सामने आ रही है उसमें कहा जा रहा है कि बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे सकते है। राजनीतिक क्षेत्र में यह भी बात जोरों पर है कि भाजपा उनका उपयोग राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिश्नोई मतों को लेकर उठाने जा रही है।

इस ट्वीट के बाद यह कयास लगने शुरू हो गए क्या कांग्रेसी विधायक के साथ साथ कुलदीप बिश्नोई आदमपुर विधानसभा से विधायक पद से भी इस्तीफा देंगे। राजनीतिक क्षेत्र में यह भी बात जोरों पर है कि भाजपा उनका उपयोग राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिश्नोई मतों को लेकर उठाने जा रही है।

error: Content is protected !!