माजरा-रेवाडी एम्स निर्माण के लिए समयबद्ध कलैंडर जारी करे ताकि एम्स निर्माण फिर न लटके : विद्रोही

कलैडर के अनुसार हर काम एक निश्चित अवधि में पूरा हो, इसकी जवाबदेही तय की जाये और जो भी अधिकारी अपनी दी गई जिम्मेवारी को निश्चित समय में पूरा न कर पाये, उसके खिलाफ आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई भी की जाये। विद्रोही

1 अगस्त 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मांग की कि माजरा-रेवाडी में बनने वाले एम्स निर्माण के लिए प्रदेश सरकार एक समयबद्ध कलैंडर जारी करे ताकि एम्स निर्माण फिर न लटके। विद्रोही ने कहा कि जुलाई 2015 में घोषित मनेठी एम्स के लिए जमीन तलाशने व उसे लेने में ही सात साल का लम्बा समय लगने के बाद अब एम्स निर्माण में और अनावश्यक देरी न हो, इसके लिए एम्स भवन निर्माण से लेकर इसमें औपचारिक रूप से पढाई कीे कक्षाएं व ईलाज की ओपीडी खुलने तक का एक समयबद्ध कलैंडर जारी करना इसलिए भी जरूरी है कि मनेठी-माजरा एम्स निर्माण के संदर्भ में पूर्व के अनुभव बहुत ही कटु व निराशाजनक रहे है। भविष्य मेें अहीरवाल के लोगों को ऐसेे कटु अनुभवों का सामना न करना पडे, उसकी पहले ही पुख्ता व्यवस्था करना आवश्यक है। माजरा के किसानों की जमीन की रजिस्ट्री सरकार के नाम करवाने का काम अंतिम चरण में है जिसे अब तत्काल पूरो किया जाये। 

विद्रोही नेे कहा कि माजरा की जमीन विधिवत रूप से हरियाणा सरकार जल्दी से जल्दी एम्स के नाम पर स्थानातंरित करने के बाद निर्माण से सम्बन्धित अन्य कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने हर एक बिन्दू के पूरे करने कीे एक निश्चित समय अवधि का कलैडर बनाया जाये। इस कलैडर के अनुसार हर काम एक निश्चित अवधि में पूरा हो, इसकी जवाबदेही तय की जाये और जो भी अधिकारी अपनी दी गई जिम्मेवारी को निश्चित समय में पूरा न कर पाये, उसके खिलाफ आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई भी की जाये। विद्रोही ने कहा कि जब तक हर बिन्दू को निश्चित अवधि में पूरा करने का कलैंडर व उसके लिए किसी अधिकारी की जिम्मेदारी विधिवत रूप से नही सौंपी जायेगी, तब तक एम्स एक निश्चित समय अवधि में बनने की बजाय लाल-फीताशाही की अडचनों में फंसकर कितना समय निर्माण में और लगेेगा, कोई नही बता सकेगा। विद्रोही ने आशा प्रकट की कि अहीरवाल की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए हरियाणा भाजपा सरकार व केन्द्र की सरकार आपसी समन्वय करके एक निश्चित समय अवधि में माजरा रेवाडी एम्स का निर्माण पूरा करके यहां मेडिकल पढाई व आमजनों का ईलाज शुरू करे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!