‘उज्जवल भारत – उज्जवल भविष्य -2047‘ बिजली महोत्सव का हुआ समापन

गुरुग्राम, 30 जुलाई 2022 । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत सरकार विद्युत मंत्रालय के उज्जवल भारत – उज्जवल भविष्य पावर@2047 का एक सप्ताह से चल रहा बिजली महोत्सव आज संपन्न हो गया।

समापन कार्यक्रम स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में पटौदी के विधायक सत्य प्रकाश जरावता, अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बिजली निगम के अधिकारीगण, जन प्रतिनिधि, बिजली योजनाओं के लाभार्थी और अनेकों बिजली उपभोक्ताओं की उपस्थिति में हुआ।

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन इस कार्यक्रम से जुड़े।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने विद्युत कमी से विद्युत अधिशेष तक, एक राष्ट्र एक ग्रिड, वितरण प्रणालियों का सुदृढ़ीकरण, सर्वत्र बिजली उपलब्धता, 24/7 विद्युत आपूर्ति की ओर अग्रसर, ऊर्जा सुरक्षा में वृद्धि और स्वच्छतर वातावरण, वहनीय विद्युत, विद्युत वितरण कंपनियों का बेहतर प्रदर्शन, उपभोक्ताओं का सशक्तिकरण, अनुबंध आदि अनेक विषयों पर अपने विचार रखे। उन्होंने भारतवर्ष के 110 जिलों से ऑनलाइन जुड़कर अनेक लाभार्थियों से वार्तालाप किया। सभी ने विद्युत मंत्रालय की योजनाओं और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों की सराहना की। अनेकों दूरदराज क्षेत्रों एवं गांवों में विद्युत पहुंचाने के लिए विद्युत मंत्रालय को बधाई दी गई। अनेकों उपभोक्ताओं ने बिजली कनेक्शन लगने पर खुशी का इजहार किया।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के 5200 करोड रुपए की विद्युत परियोजना की आधारशिला भी रखी।

प्रधानमंत्री जी के संबोधन के पश्चात उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक सत्यप्रकाश चरावता ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने में प्रयासरत है। उन्होंने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की प्रशंसा की और उन्हें किसी भी बिजली की समस्या आने पर तत्परता से कार्य करने के लिए बधाई दी।
माननीय अतिथियों को शॉल, मोमेंटो भेंट किए गए। कार्यक्रम के अंत में एसई पीके चौहान ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद किया।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, हरियाणा स्टेट के नोडल अधिकारी विपिन गुप्ता, एसई पीके चौहान, एसई मनोज यादव, गुरुग्राम के नोडल अधिकारी बृजेश यादव, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता, उप मंडल अधिकारी, अन्य अधिकारी और कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!