सोहना बाबू सिंगला 

सोहना खेल स्टेडियम में आयोजित हरियाली तीज मेला बारिश की भेंट चढ़कर रह गया है। मेला स्थान पर भारी कीचड़ होने के कारण दर्शक कम संख्या में पहुंच रहे हैं। जिससे मेला संचालक को काफी घाटा होने की संभावना है। वही बारिश के चलते मेला दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं तथा खरीदारों की बाट जोह रहे हैं।

कस्बे में कई दिनों से हो रही बारिश ने तीज मेले की सूरत बिगड़ी कर रख दी है। उक्त मेला 12 जुलाई को छोड़ा गया था। जिसको प्रवीण गोदारा ने कुल 60 लाख 50 हजार रुपए की राशि में हासिल किया था। मेला 12 अगस्त तक चलेगा परंतु इसके विपरीत बारिश होने से मेले में दर्शक व खरीदार नाम मात्र को ही पहुंच रहे हैं। दुकानदार व मेला संचालक दर्शक व ग्राहक ना होने से काफी मायूस है। जिनको काफी नुकसान होने की संभावना है। मेला स्थल पर जगह-जगह गड्ढे व कीचड़ पैदा हो गई है। जिससे दर्शक व खरीदार आने से गुरेज कर रहे हैं।

विदित है कि सोहना कस्बे में हर साल हरियाली तीज मेले का आयोजन किया जाता है। किंतु कोरोना महामारी के चलते 2 वर्ष तक मेले का आयोजन नहीं किया गया था किंतु इस बार प्रशासन ने मेला संचालन के लिए हरी झंडी प्रदान कर दी थी ताकि कस्बे की संस्कृति बरकरार रह सके और तीज पर्व पर लोग मेले का लुत्फ उठा सके।

क्या कहते हैं ठेकेदार

बारिश से मायूस ठेकेदार प्रवीण गोदारा बताते हैं कि इस बार बारिश ज्यादा होने से मेले में दर्शक व खरीदार नहीं पहुंच रहे हैं। मेला स्थल पर कीचड़ पैदा हो गई है। हालांकि उन्होंने कीचड़ व गड्ढों को मिटी से भरवा दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि दर्शक कम पहुंचने से काफी नुकसान की संभावना बनी हुई है।

error: Content is protected !!