– कार्यकर्ता नेता नहीं बल्कि दल के लिए काम करें
– भाजपा में सिफारिश से नहीं, बल्कि मैरिट के आधार पर होते हैं निर्णय

गुरुग्राम, 27 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि राजनीति में महत्वाकांक्षी होना स्वाभाविक है। लेकिन यह महत्वकांक्षा पार्टी से उपर नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति में चापलुसी करने से नहीं बल्कि काम करने से आगे बढ़ा जा सकता है। संगठन व पार्टी के लिए किया गया काम ही कार्यकर्ता को मंच तक पहुंचाता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से इस बात पर जोर देते हुए कहा कि वे किसी नेता के लिए नहीं बल्कि दल के लिए काम करें। श्री तावड़े बुधवार को गुरुग्राम स्थित भाजपा के गुरुकमल प्रदेश कार्यालय में अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ राष्ट्रीय महामंत्री व अल्पसंख्यक मोर्चा प्रभारी डी. पुरूंदेश्वरी व अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीयअध्यक्ष जमाल सिद्दिकी भी उपस्थित थे।

देश के अलग-अलग राज्यों से आए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री तावड़े ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग में वोट के लिए कार्यकर्ताओं को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। अल्पसंख्यक वर्ग खासकर मुस्लिम समाज से पार्टी के लिए वोट एकजुट करना कठिन है लेकिन असंभव नहीं हैं । उन्होंने कहा कि पहले सजगता से अपनी भूमिका तय करें, क्या देखते हैं और क्या बोलते हैं उस पर मंथन करें तभी फिल्ड में उतरें। 
विनोद तावड़े ने कहा कि कार्यकर्ता अपने समाज के लोगों के दिल में उतरकर उनका विश्वास जीते और मोदी सरकार की अल्पसंख्यकों के लिए बनाई गई योजनाओं की जानकारी दें। पार्टी में किसी भी धर्म को लेकर कोई शंका नहीं है। 1947 के बाद जो यहां रह रहा है वह भारत का नागरिक है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सुझाव देते हुए कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ें और आवाम को जानकारी दें कि मोदी सरकार का लक्ष्य सबका साथ, सबका विकास करना है।

श्री तावड़े ने कहा कि मोदी सरकार की अलग-अलग योजनाओं से अल्पसंख्यक वर्गों के लगभग 30 करोड़ लोगों ने लाभ उठाया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा किसी जाति, धर्म की ना सोचकर सभी का एक समान विकास चाहती है। उन्होंने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाकर यह जता दिया कि पार्टी के लिए काम करने वाला कार्यकर्ता राष्ट्रपति के पद तक पहुंच सकता है।  उन्होंने कहा कि आप ग्राउंड लेवल पर आवाम से जुड़ें और अपनी सकारात्मक सोच बनाएं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में फैसला सिफारिश से नहीं मैरिट के आधार पर होते हैं। उंचे से उंचे पदों पर पहुंचाने वाले कार्यकर्ता अपने काम के बल पर पहुंचता है ना कि किसी की सिफारिश पर। 

तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर श्री तावड़े ने तीन दिनों तक अपनी सेवाएं दे रहे संगठन के कार्यकर्ताओं का सम्मान किया। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम वर्ग के कार्यक्रम में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रभारी राजीव जैन,  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान अल्पसंख्यक मोर्चा, दिल्ली प्रदेश प्रभारी वह प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम संयोजक जाकिर हुसैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा उत्तर प्रदेश प्रदेश प्रभारी सईद अहमद, रहीश, ताहिर, वसीम अकरम,  रिजवा, मनोज यादव, असलम, अल्ताफ, लियाकत आदि भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!