-अंजलि द्वारा डाक्टर बनने की इच्छा जताने पर सहायता का ऐलान

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली की दसवीं कक्षा में शत-प्रतिशत अंक हॉसिल कर देश में टॉपर बनी जिला महेंद्रगढ़  के गाव सिलारपुर की बेटी अंजलि यादव से रविवार को प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर तथा गुरुग्राम से सांसद एवं केंद्र में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार राव इंद्रजीत सिंह ने मोबाइल फोन पर बात की तथा उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कॉल के द्वारा अंजलि से भविष्य के बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि वह भविष्य में डाक्टर बनकर जनता की सेवा करना चाहती है। अंजली ने मुख्यमंत्री से कोचिंग के लिए सहायता की गुहार की तो इस पर सीएम ने उन्हें डाक्टर बनने के लिए सरकार की तरफ से बीस हजार रुपया प्रति माह दो साल तक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि उनकी डॉक्टरी पढाई के लिए देश के अच्छे संस्थान में प्रवेश के लिए सहायता की जाएगी।

 सीएम ने छात्रा की माता उर्मिला देवी से बात करके और घर की परिस्थितियों को जाना और छात्रवृत्ति देने तथा देश के नामी संस्थान में चिकित्सा प्रशिक्षण के लिए प्रवेश दिलाने के अपने आश्वासन को दोहराया। इस वार्ता के बाद अंजलि का परिवार बेहद खुश था। अंजलि के पिता रामनरेश ने कहा कि वह सीएम का फोन आने से बेहद खुश हैं। हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि सीएम से बात होगी। 

आज केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं गुरुग्राम से सांसद राव इंदरजीत सिंह ने भी फोन पर अंजलि से बातचीत की और उन्हें शुभकामनाएं दी। यहां यह उल्लेखनीय है कि गत दिवस प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अंजलि से फोन पर बातचीत की थी।  रामनरेश ने कहा कि सीएम, डिप्टी सीएम तथा केंद्रीय राज्यमंत्री के फोन आने से उनके परिवार का हौसला बढ़ा है। 

उल्लेखनीय है कि जिला के गांव सिलारपुर (कटकई) निवासी रामनरेश, जो आईटीबी से सेवानिवृत हैं, की बिटिया अंजली यादव ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल कर देश में टॉप स्थान प्राप्त किया है। वह इंड्सवैली पब्लिक स्कूल दौंगड़ा अहीर की छात्रा रही है और नर्सरी से लगातार इसी स्कूल में पढ़ी है।

error: Content is protected !!