राष्ट्रीय झंडा अभियान, अपराध मूल्यांकन, कावड़ियों की सुरक्षा पर बैठक

बैठक में कानून व्यवस्था बनाए रखे के सम्बन्ध में भी की गई समीक्षा.
कावड़ शिविरों के पास लगातार गश्त/पेट्रोलिंग करने के सख्त निर्देश.
सभी लोग राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान, श्रद्धा व सच्ची निष्ठा रखे

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
 विरेन्द्र विज पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम व यशवंत सिंह सहायक पुलिस आयुक्त सदर, गुरुग्राम द्वारा पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम के कार्यालय में शनिवार को अपने स्टाफ, अपने अधीनस्थ थाना प्रबंधकों व पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में पुलिस उपायुक्त पूर्व ने राष्ट्रीय झंडा अभियान, अपराधों का मूल्यांकन करते हुए अपराधों की रोकथाम, कावड़ यात्रियों की सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था कायम रखने के बारे वे विशेष आदेश व दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करते हुए आमजन से अपील की है कि सभी अपने राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान, श्रद्धा व सच्ची निष्ठा रखे। हमारा राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा)  हमारे देश की एकता, अखंडता, देश के वीर जवानों, किसानों के समर्पण व बलिदान का प्रतीक है। पुलिस उपायुक्त ने देश के प्रत्येक देशवासी को आह्वान करते हुए कहा कि सभी देश के प्रति समर्पित रहे। पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम पूर्व द्वारा कावड़ियों की सुरक्षा के लिए सभी कावड़ शिविरों पर पुलिस उपस्थित, कावड़ शिविरों के पास लगातार गश्त/पेट्रोलिंग करने से सख्त आदेश/दिशा-निर्देश दिए। सभी सहायक पुलिस आयुक्त व थाना प्रबंधकों को अपने-अपने इलाको में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए नियमित तौर पर ड्यूटियां लगाने व उन्हें नियमित रूप से चौक करने के आदेश दिए।

इस बैठक में पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम ने उद्धघोषित अपराधियों, बेल जम्पर्स के डेटा लेकर उनकी धरपकड़ तथा विभिन्न प्रकार के अपराधों व अपराधियो की पहचान करके उन्हें काबू करने के लिए भी आदेश दिए गए। यदि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था को प्रभावित करता है या कोई संदिग्ध लगता है तो उन पर तुरंत नियमानुसार कार्यवाही करने के  दिशा-निर्देश/आदेश दिए गए। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!