डीएसपी सुरेंद्र सिंह  का हत्यारोपी डंपर चालक अरेस्ट

आरोपी चालक मितर को राजस्थान के भरतपुर से दबोचा.
गृह मंत्री अनिल विज सहित नूह के एसपी ने की पुष्टि.
हरियाणा पुलिस की 10 टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी.
मंगलवार को क्लीनर इक्कार को एनकाउंटर के बाद दबोचा

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 साइबर सिटी गुरुग्राम के साथ लगते जिला नूह के तावडू क्षेत्र में पचगांव में खनन माफिया के द्वारा डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की डंपर से कुचलकर हत्या करने के मुख्य आरोपी डंपर चालक को हरियाणा पुलिस के द्वारा अरेस्ट कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी साथ लगते राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव गंगहोरा से बुधवार को की गई। मुख्य हत्यारोपी डंपर चालक की पहचान मितर के रूप में की गई है । इससे पहले पंचगांव के ही डंपर क्लीनर इक्कार नामक व्यक्ति को पुलिस के द्वारा एनकाउंटर के बाद काबू कर लिया गया था।

गौरतलब है कि तावडू में तैनात डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को सूचना मिली थी कि पचगांव क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध रूप से खनन हो रहा है तथा अवैध खनन के पत्थर इत्यादि डंपर में भरकर ले जाए जाते हैं। डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई अपने चार अन्य सहयोगी पुलिस कर्मचारियों के साथ अवैध खनन सहित इस काम में लगे डंपर की रोकथाम के लिए पहुंचे थे। जिस समय उनके द्वारा आ रहे डंपर को रुकने का इशारा किया गया तो चालक डंपर को डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई के ऊपर ही चढ़ाते हुए मौके से फरार हो लिया था । डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की इस हादसे में मौके पर ही मौत हो गई थी । यहां यह भी गौरतलब है कि मंगलवार को ही सूबे के सीएम मनोहर लाल खट्टर, सुबे के गृहमंत्री गब्बर अनिल विज,  डीजीपी पीके अग्रवाल सहित अन्य मंत्री और आला पुलिस अधिकारी भी जिला गुरुग्राम में ही मौजूद थे । ऐसे में पुलिस भी पूरी तरह से चाक-चौबंद थी , लेकिन अवैध खनन की सूचना के उपरांत क्षेत्र में जांच के लिए पहुंचे डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को खनन माफियाओं ने डंपर से कुचलकर उनकी हत्या कर दी ।

बताया गया है कि डंपर में सवार लोगों के पास हथियार भी थे और उनके द्वारा पुलिस को देखा जाने पर कथित रूप से धमकी दी गई कि पुलिस को ही सबक सिखा देते हैं। इसके बाद में जो भी कुछ हुआ वह सभी के साथ में है । डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई के मुख्य हत्यारोपी डंपर चालक की गिरफ्तारी की सूचना नुहू जिला के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंघल के द्वारा ट्वीट के माध्यम से भी दी गई । दूसरी और सुबे के गृहमंत्री गब्बर अनिल विज के द्वारा भी डंपर चालक को अरेस्ट किया जाने की पुष्टि की गई।

आरोपी डंपर चालक की गिरफ्तारी को हरियाणा मेवात पुलिस की एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है । क्योंकि जिस प्रकार से डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई को डंपर से कुचलकर की गई हत्या के बाद डंपर चालक सहित उसमें मौजूद सभी व्यक्ति फरार हो गए, ऐसे में इनकी पहचान करना तथा गिरफ्तार करना कहीं ना कहीं पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती से कम नहीं था । फिर भी हरियाणा मेवात पुलिस के द्वारा वारदात के अगले दिन बुधवार को ही डंपर चालक को गिरफ्तार किया जाना इस पूरी वारदात में एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है । पुलिस प्रशासन के द्वारा डंपर चालक हत्यारोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेने के बाद अवैध खनन के मामले की गहराई से जांच और पूछताछ की जाएगी । जिससे कि अवैध खनन के खेल और इसके शातिर खिलाड़ियों का खुलासा करवाया जा सके।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!