सीएम मनोहर लाल ने जीएमसीबीएल की एसी बस को झंडी दिखाकर किया रवाना

जीएमसीबीएल के बेड़े में जुड़ा 8 एसी बसों का जत्था

गुरुग्राम, 19 जुलाई :- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मंगलवार शाम को गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) के बस बेड़े में शामिल नई एसी बसों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही गुरुग्राम की सिटी बस सेवा में एसी बसें जुड़ गई है।

“यह जीएमसीबीएल द्वारा एक बड़ी अहम पहल है और शहर में सार्वजनिक परिवहन बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए एक कदम आगे बढ़ा है। इस मौके पर श्री मनोहर लाल ने कहा कि ये बसें गर्मी के महीनों के दौरान यात्रियों को काफी राहत और सुविधा प्रदान करेंगी और अधिक संख्या में नागरिकों को शहर के भीतर अपनी दैनिक यात्रा के लिए सार्वजनिक परिवहन चुनने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। सरकार नागरिकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया और बड़े पैमाने पर नागरिकों को बेहतर सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रदान करने की आशा कर रही है।

आठ एसी बसों को जीएमसीबीएल बेड़े में रिजर्व बसों के रूप में और नियमित बसों के पूरक के रूप में जोड़ा जा रहा है , जिनका प्रयोग उस समय किया जायेगा जब नियमित रूप से चलने वाली बसें रखरखाव के तहत या किसी तकनीकी खराबी के दौरान खड़ी होती हैं। ये एसी बसें 36-सीटर हैं और सभी जीएमसीबीएल बसों की नियमित सुविधाओं जैसे सीसीटीवी निगरानी, ​​पैनिक बटन, इनडोर एलईडी डिस्प्ले इत्यादि से लैस हैं। इन बसों का किराया जीएमसीबीएल की नियमित बस किराए के समान ही होगा। .

जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुधीर राजपाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि वर्तमान में जीएमसीबीएल के पास गुरुग्राम में चलने वाली 150 बसों और फरीदाबाद में चलने वाली 50 बसों का बेड़ा है। हम शहर में यात्रियों के एक बड़े वर्ग को कवर करने के लिए बेड़े के विस्तार और अधिक बसों और मार्गों को जोड़ने की दिशा में भी काम करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!