विश्व युवा कौशल दिवस पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में मानवी और ख़ुशी रही प्रथम
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में दिया ने प्रथम, काजल फोगाट ने दूसरा, सपना और दीपिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया
केंद्रीय विश्वविद्यालय,हरियाणा के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने की मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत

गुरुग्राम – गुरुग्राम विश्वविद्यालय में विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर भाषण एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। भाषण एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में विवि. के 65 विद्यार्थियों ने भाग लिया। विवि. के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा जीयू के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित प्रतियोगिता की थीम “स्वरोजगार से आत्मनिर्भर भारत की और” रही ।

इस अवसर पर हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने मुख्य अतिथि और प्रतिमा मनचंदा, सह प्रान्त कार्यवाहिका, राष्ट्र सेविका समिति ने विशिष्ट अतिथि एवं जीयू के कुलसचिव राजीव कुमार सिंह ने संरक्षक के रूप में कार्यक्रम में शिरकत की । इस मौके पर उपस्थित माननीय अतिथियों ने सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया । विद्यार्थियों ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में “स्वरोजगार से आत्मनिर्भर भारत की और विषय पर प्रेरणादायक पोस्टर बनाकर सबके मन को जीत लिया। जोश, उत्साह एवं मेहनत से भरे इस आयोजन में सभी प्रतिभागियों ने जीतने की इच्छा से प्रतिस्पर्धा की । प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में डॉ. सुभाष कुंडू, डॉ. सीमा महलावत, प्रो. नीरा वर्मा रहे ।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में दिया (एम्एससी) ने प्रथम, काजल फोगाट (एम् ए)ने दूसरा, सपना (एम्एससी) और दीपिका (बी फार्मा ) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में मानवी (एमबीए) और ख़ुशी मित्तल (बी फार्मा) ने प्रथम, कुलदीप (एलएलबी) और सुधांशु (एम्ए जेएम् सी) ने दूसरा, करिश्मा(एम्एससी)और मैनु (बी फार्मा ) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

इस अवसर पर उपस्थित माननीय अतिथियों ने प्रथम पुरस्कार हासिल करने वाले विजेताओं को 1000 रुपये, द्वितीय स्थान हासिल करने वाले को 700, तृतीय स्थान हासिल करने वाले को 500 रुपये इनामी राशि व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. टंकेश्वर कुमार ने विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें नया कौशल विकसित करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। युवा शक्ति अपने सामर्थ्य से राष्ट्रीय विकास में प्रभावी योगदान दे सकती है I कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि प्रतिमा मनचंदा, एवं संरक्षक कुलसचिव राजीव कुमार सिंह ने सभी विजेताओं को शुभकामनायें दी ।

error: Content is protected !!