धोखाधड़ी करके रुपए ऐंठने का मामला होने से लोगों में मचा हड़कंप…….. पुलिस को दी शिकायत

सोहना बाबू सिंगला 

व्हाट्सएप के माध्यम से धोखाधड़ी करके मोटी रकम कमाने का सिलसिला जोरों पर है। जिसको लेकर लोग परेशान व दुखी हो रहे हैं। ऐसा ही मामला जब देखने को मिला जब उमेश गर्ग पुत्र वीरेंद्र कुमार गर्ग निवासी वार्ड नंबर 14 सोहना ने शहर थाना पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि दिनांक 6 जुलाई 2022 करीब रात्रि 9 बजकर 23 मिनट पर संदीप गोयल पुत्र गिरधारी लाल निवासी सोहना का फोटो लगा हुआ था। जिसका नंबर 7797203771 से व्हाट्सएप पर मैसेज आया कि फोन नंबर पर 8 हजार की राशि जमा करा दो जब मैंने रुपए डालने से मना कर दिया तो उन्होंने मेरी यानी उमेश की फोटो लगा कर इसी नंबर से त्रिलोक गुप्ता के मोबाइल पर मैसेज किया कि मुझे 8 हजार की जरूरत है अस्पताल में देने है।

जब उन्होंने भी कोई जवाब नहीं दिया तो संदीप गोयल के व्हाट्सएप पर मैसेज के द्वारा 8 हजार की मांग करने लगा जब हमने इस नंबर पर फोन किया तो उन्होंने उठाया नहीं अज्ञात बदमाश अपने व्हाट्सएप पर अलग-अलग फोटो लगाकर अपने नंबर से फोन करके रुपए मांगने की मांग कर रहे हैं। इस तरह की वारदात होने पर लोगों में बेचैनी हो रही है। जिसको लेकर लोग पुलिस प्रशासन को ऐसे धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर जांच पड़ताल कराने के लिए मांग कर रहे हैं। जिससे ठगी करने वाले लोगो पुलिस प्रशासन की पकड़ में आ सके और लोगों को जो डर बना हुआ है वह खत्म हो सके पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसे लोगो को जल्द ही काबू नहीं किया गया तो भविष्य में ठगी करने वाले लोगों के चंगुल में काफी लोग आकर अपनी मेहनत की कमाई को लूटा सकते अज्ञात लोगों ने ठगी करने का नया तरीका ढूंढ लिया है। लोग ऐसे व्यक्ति की बात को ना समझ कर उनके चंगुल में फंसकर मोटी रकम उनके अकाउंट में डालने का काम कर सकते हैं।

पुलिस प्रशासन को ऐसे ठगी करने वाले लोगों के प्रति सचेत होकर पकड़ने के लिए टीम गठित करके जालसाज करने वाले लोगों को जल्द गिरफ्तार करना चाहिए जिससे कि किसी भी व्यक्ति को ऐसे ठगी करने वाले जालसाजी करने वाले लोगों के चंगुल से बचाया जा सके।

You May Have Missed