सोहना में बिजली व्यवस्था फेल, नागरिक परेशान ……जल्द होगा प्रदर्शन !

सोहना/बाबू सिंगला 

सोहना शहरी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की बदहाल स्थिति के चलते नागरिक परेशान हैं। लोगों को 24 घंटों में से मात्र चंद घंटे ही बिजली मिल रही है। इस भीषण उमस भरी गर्मी में लोगों का जीना मोहाल खोकर रह गया है। बिजली ना होने से लोगों की दैनिक चर्या भी प्रभावित होकर रह गई है। बिजली के सभी उपकरण फेल साबित हो रहे हैं। वही बिजली विभाग अधिकारी व कर्मचारी गण सब कुछ देख कर भी अनदेखा कर रहे हैं। जिन्होंने बिजली आपूर्ति व्यवस्था को नियमित कराने की आज तक भी सुध नहीं ली है। हैरत की बात यह है कि अधिकारीगण अपने होम स्टेशन पर रुकने की बजाए अपने निजी घरों की ओर कूच कर जाते हैं। जिससे अधीनस्थ कर्मचारी गण रात्रि के समय अपनी मनमानी चलाने से भी गुरेज नहीं करते हैं। कस्बे के प्रबुद्ध नागरिकों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही शहरी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया तो जल्द ही प्रदर्शन व अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

एक ओर जहां सरकार 24 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने का दावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर सोहना शहरी क्षेत्र में दावे बेमानी साबित हो रहे हैं। कस्बे में बिजली व्यवस्था पूर्ण रूप से फेल होकर रह गई है। जिसके चलते लोगों का जीवन नारकीय बन रहा है। विभाग द्वारा प्रतिवर्ष बिजली मेंटेनेंस पर लाखों रुपए की राशि खर्च किए जाने के बाद भी कस्बे में वर्षों पुरानी तारे लटकी हुई पड़ी है। जिनमें से हर समय आग व चिंगारी निकलती रहती है। इसके अलावा ट्रांसफार्मर का जलना व फियूजो का उड़ना आम बात है। जिनको निर्धारित समय पर कोई भी कर्मचारी ठीक करने की कोशिश नहीं करता है। कस्बे में दर्जनों स्थानों पर वर्षों पुरानी तारे जर्जर अवस्था में जमीन स्तर को छू रही हैं। इसके अलावा बिजली के ना होने पर पानी आपूर्ति व्यवस्था पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। बिजली के नए होने से लोगों को पानी भी समय पर नहीं मिल रहा है।

कस्बे के प्रमुख नागरिकों व्यापार मंडल प्रधान अशोक गर्ग, पार्षद नीरज सिंगला, पार्षद हरीश नंदा, समाजसेवी संदीप सिंगला उर्फ पिंटू, सर्राफा यूनियन पूर्व प्रधान अशोक वर्मा, व्यापारी अनुज गुप्ता, योगी समाज प्रधान सुरेंद्र पालू, लोहिया जैन समाज के पूर्व प्रधान प्रवीण कुमार बॉबी, अमित गर्ग, योगेश गर्ग आदि ने बिजली आपूर्ति व्यवस्था जल्द दुरुस्त ना किए जाने पर प्रदर्शन कर के अधिकारियों का घेराव किए जाने की चेतावनी दी है।

अधिकारी रहते रात्रि में नदारद

सरकार द्वारा सभी अधिकारियों को अपने होम स्टेशन पर तैनात रहने के फरमान दिए हुए हैं। किंतु सोहना बिजली विभाग के अधिकारी गण छुट्टी होते ही अपने निजी घरों की ओर कूच कर जाते हैं। जिसके चलते रात्रि के समय कर्मचारी गण अपनी मनमानी चलाते है तथा बिजली समस्या होने पर सरकारी फोन को भी बंद कर डालते हैं। हैरत की बात है कि रात्रि के समय ड्यूटी पर तैनात फॉरमैन कर्मचारियों द्वारा परमिट मांगने के बावजूद भी परमिट लेने में गुरेज करते हैं। जिसके चलते बिजली कई कई घंटे तक ठप रहती है तथा कस्बे में बिजली न होने पर गुप अंधेरा छाया रहता है।

Attachments area

You May Have Missed

error: Content is protected !!