सोहना बाबू सिंगला 

सोहना नगरपरिषद की नवनिर्वाचित भाजपा चेयरपर्सन अंजू देवी की कुर्सी पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। विरोधी आप पार्टी उम्मीदवार ललिता ने अंजू देवी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। तथा मामले को लेकर माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके न्याय की गुहार लगाई है। जिसमें वादी ने हरियाणा सरकार को प्रतिवादी पक्ष बनाया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 8 जुलाई की तारीख तय की है। खबर है कि अदालत ने प्रशासन को भी कड़ी फटकार लगाई है। वहीं मामले में नवनिर्वाचित चेयरपर्सन के खिलाफ टहला थाना में एक स्कूल प्रिंसिपल के बेटे ने फर्जी मार्कशीट होने का आपराधिक मामला दर्ज करा दिया है।

सोहना नगरपरिषद चेयरपर्सन की कुर्सी पर शपथ लेने से पूर्व ही खतरा मंडराने लगा है। आरोप है कि विजयी उम्मीदवार अंजू देवी ने फर्जी मार्कशीट के बल पर चुनाव में जीत हासिल की थी। तथा आप उम्मीदवार ललिता को चुनाव में शिकस्त दी दी थी। किन्तु चुनाव परिणामों के बाद आप उम्मीदवार ललिता ने भाजपा विजेता उम्मीदवार अंजू देवी के दस्तावेजों को खंगालना आरम्भ कर दिया था। तथा दस्तावेजों की समस्त जानकारी आर टी आई एक्ट के तहत लेकर माननीय हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। जिसकी सुनवाई 8 जुलाई को होगी।

क्या है मामला

सोहना नगरपरिषद चेयरपर्सन चुनाव में भाजपा पार्टी ने अंजू देवी को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। जबकि आम आदमी पार्टी ने ललिता को चुनाव में उतारा था। उक्त चुनाव 19 जून को सम्पन्न हुआ था। जबकि परिणाम 22 जून को जारी किया था। जिसमें अंजू देवी करीब 1800 मतों से विजयी घोषित की गई थीं। उक्त सीट अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित थी। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं निर्धारित है। 

मामला हुआ दर्ज

नामांकन पत्र में अंजू देवी ने शैक्षणिक प्रमाण पत्र जिला अलवर के राजपुर वडा तहसील राजगढ़ स्थित उच्च प्राथमिक आदर्श पब्लिक स्कूल से जारी वर्ष 1994-95 में 8वीं पास का जमा किया था। किंतु उक्त मार्कशीट बोगस होने की खबर है। जिसपर स्कूल प्रिंसिपल भगवान सहाय के बेटे हेमंत उपाध्याय ने टहला थाना में धारा 420, 467 व 468 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करा दिया है। वहीं अंजू बाला जिला फरीदाबाद के भांकरी स्कूल में 8वीं कक्षा में फेल हो गई थीं।

क्या कहती हैं याचिकाकर्ता

याचिकाकर्ता ललिता कहती हैं कि उन्होंने न्याय पाने के लिए माननीय हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विजयी उम्मीदवार अंजू की मार्कशीट बोगस व फर्जी है। उन्होंने कहा कि उनको अदालत पर पूरा विश्वास है। जिसमें मतदाताओं की जीत होगी। और फर्जी जीत षड्यंत्र का खुलासा होगा।

भाजपाई मायूस

नगरपरिषद चेयरपर्सन अंजू देवी का मामला अदालत में पहुँच जाने पर भाजपाई मायूस हैं। जो अपनी जीत की खुशी का इजहार करने में भी संकोच कर रहे हैं। उक्त मामले इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें भाजपा की जमकर किरकिरी हो रही है।

error: Content is protected !!