गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन को भी विगत आठ सालों में नही बना पाई है। वहीं कृष्ण नगर कोसली स्थित भक्त फूलसिंह महिला विश्वविद्यालय रीजनल सैंंटर भवन निर्माण भी भाजपा खट्टर सरकार विगत 8 साल से नही करवा पाई है। रेवाडी ब्यायज कालेज के लिए भाजपा सरकार विगत छह साल से जमीन तक उपलब्ध नही करवा पाई है। ऐसी ही स्थिति अहीरवाल के विभिन्न विकास प्रोजेक्टों की है। विद्रोही

5 जुलाई 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मनेठी-माजरा में एम्स निर्माण की पहली सीढ़ी के रूप में माजरा की जमीन की रजिस्ट्रीया शुरू करके एम्स के लिए लेने की प्रक्रिया का स्वागत करते हुए इसके लिए एम्स निर्माण के लिए विगत चार साल से लगातार आंदोलन, सघंर्ष करने, आवाज उठाने वाले सभी पक्षों को हार्दिक बधाई दी। विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल के लोगों के एकजुट सामुहिक संघर्ष के चलते ही भाजपा खट्टर सरकार माजरा के किसानों की जमीन एम्स के लिए लेने को मजूबर हुई है और उसकी रजिस्ट्री प्रक्रिया प्रारंभ तो हो गई, लेकिन अभी मंजिल बहुत दूर है। जश्न मनाना व श्रेय लेना अच्छी बात है, पर अहीरवाल के लोग न भूले कि अभी एम्स निर्माण में कई बाधाओं को पार करना है और सभी बाधाओं को पार करने के बाद भी जमीन पर एम्स कब फंक्शनल होगा, अभी यह दूर की कोडी है। जश्न मनाने को आतुर लोग न भूले कि एम्स निर्माण की घोषणा 5 जुलाई 2015 को मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बावल की एक जनसभा में की थी और इसके लिए जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू करने में ही सात साल लग गए है।

विद्रोही ने कहा कि एम्स निर्माण की पहली सीढ़ी जमीन लेने में ही जब सात साल लग गए तब एम्स निर्माण की सभी औपचारिकताएं पूरी करके एम्स को जमीन पर फंक्शनल करने में कितने साल और लगेंगे, इसका सहज अनुमान लगाया जा सकता है। जिन पक्षों, जन-संगठनों, राजनीतिक दलों, नेताओं ने एम्स निर्माण की शुरू की पहली सीढी को जमीन पर उतारने के लिए सात वर्ष तक संघर्ष किया है, उन सभी को बधाई। लेकिन जश्न व श्रेय की होड़ में गाफिल होकर न भूले कि भाजपा खट्टर सरकार माजरा में प्रस्तावित एम्स की बगल में मात्र दो किलोमीटर दूर बन रहे गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन को भी विगत आठ सालों में नही बना पाई है। वहीं कृष्ण नगर कोसली स्थित भक्त फूलसिंह महिला विश्वविद्यालय रीजनल सैंंटर भवन निर्माण भी भाजपा खट्टर सरकार विगत 8 साल से नही करवा पाई है। रेवाडी ब्यायज कालेज के लिए भाजपा सरकार विगत छह साल से जमीन तक उपलब्ध नही करवा पाई है। ऐसी ही स्थिति अहीरवाल के विभिन्न विकास प्रोजेक्टों की है।

विद्रोही ने अहीरवाल के लोगों से अपील की कि वे माजरा में एम्स के लिए जमीन की रजिस्ट्रीया शुरू हो गई, केवल इस पर जश्न मनाकर चैन से बैठने की गलती न करे अपितु एकजुट होकर भाजपा सरकार पर तब तक जनदबाव बनाये रखे, जब तक मनेठी-माजरा एम्स जमीन पर फंक्शनल नही हो जाता। 

error: Content is protected !!