वोट है तो चुनकर आये अन्यथा अपने घर जाये

लोकतंत्रिक प्रक्रिया में भाग लेकर लड़े अपनी लड़ाई, सामाजिक संस्था की प्रतिष्ठा को ने पहुंचाए ठेस

नारनौल । श्री गौड़ ब्राह्मण सभा पंजीकृत नारनौल के कॉलेजियम सदस्यों के निर्वाचन के बाद अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया को निष्पक्ष और लोकतांत्रिक तरीके से पूर्ण करवाने के लिए कॉलेजियम सदस्यों ने चुनाव अधिकारी से अनुरोध किया है। 

 वार्ड नंबर 51से कॉलेजियम सदस्य कृष्ण कुमार शर्मा, वार्ड 63 से निर्विरोध निर्वाचित कॉलेजियम सदस्य विजय गोस्वामी, वार्ड 23 से पहली बार निर्विरोध कॉलेजियम बने जयभगवान शर्मा, 24 से दूसरी बार निर्विरोध निर्वाचित होकर आये कॉलेजियम सदस्य अशोक कुमार कौशिक तथा वार्ड 10 से निर्विरोध निर्वाचित कॉलेजियम सदस्य धर्मपाल शर्मा  ने चुनाव अधिकारी से अनुरोध किया है कि वह लोकतांत्रिक प्रक्रिया से सभा के संविधान के अनुरूप यथाशीघ्र अध्यक्ष पद के निर्वाचन की प्रक्रिया को पूर्ण करें। 

उन्होंने कहा कि कुछ लोग श्री गौड़ ब्राह्मण सभा को विवाद का केंद्र बनाना चाहते हैं। उन्हीं लोगों ने दिसंबर में होने वाले चुनाव में भी रोड़ा अटका कर सभा के चुनाव को करीब 7 महीने तक देरी करवाई। श्री गॉड सभा के कुछ सदस्यों ने उस समय नारनौल स्थित फर्म एवं सोसायटी रजिस्ट्रार कार्यालय से मिलीभगत करके स्थगन आदेश प्राप्त किया था जिसके खिलाफ कॉलेजियम सदस्य अशोक कुमार कौशिक तथा आजीवन सदस्य जितेंद्र मिश्रा ने चंडीगढ़ जाकर अपील की थी। तब रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसायटी चंडीगढ़ में अपने आदेश जारी करते हुए जिला रजिस्ट्रार के आदेश पर रोक लगाई थी और चुनाव प्रक्रिया जारी रखने के आदेश किए थे। 

उन्होंने कहा कि श्री गौड़ ब्राह्मण सभा पंजीकृत एक सामाजिक संस्था है। इसमें किसी को कोई वैमनस्य आदि नहीं पालना चाहिए। अगर किसी सदस्य को प्रधानी के पद का शौक है तो वह लोकतांत्रिक प्रक्रिया को अपना कर उस में भाग ले ना थी उसमें व्यवधान डाले। जिसके पास अधिक संख्या में मत होंगे वह प्रधान बन जाएगा । लोकतांत्रिक प्रक्रिया में चुनाव ही शक्ति प्रदर्शन का सबसे बड़ा नमूना है जो अधिक संख्या में मत प्राप्त करेगा वही शक्तिशाली कहलाता है।

उपरोक्त कॉलेजियम सदस्यों ने चुनाव अधिकारी से संपूर्ण चुनाव की वीडियोग्राफी कराने अनुरोध भी किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से 3 जुलाई को होने वाले चुनाव को स्थगित करने की बात को फैला रहे हैं ।  सभी कॉलेजियम ने यह भी कहा की इस तरह का कोई आदेश चुनाव के चलते प्रक्रिया में चुनाव रोकने बारे नहीं किया जा सकता है। उन्होंने अन्य कालेजियम सदस्यों से भी आह्वान किया की वह मतदान के लिए निर्धारित समय पर श्री गौड़ ब्राह्मण सभा परिसर में पहुंच कर मतदान में भाग लेकर चुनाव प्रक्रिया को संपूर्ण करवाएं। 

पांचों कॉलेजियम सदस्यों ने कहा कि चुनाव अधिकारी निष्पक्ष रुप से अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं।  दिनांक 12 जून को हुए कॉलेजियम सदस्यों के चुनाव को भी उन्होंने बड़ी निष्ठा पूर्वक संपन्न करवाया है उन्होंने कहा कि चुनाव अधिकारी इस चुनाव को भी उसी निष्ठा से बिना किसी भेदभाव के संपन्न करवाएंगे। 

Previous post

प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर किए गए चालान

Next post

गांव किष्कंधा में पंचायत का आयोजन कर सर्वसम्मति से शराब बिक्री बंदर करने का लिया निर्णय, ठेके के लिए जगह भी नहीं देंगे ग्रामीण

You May Have Missed