सोहना में अघोषित बिजली कटों से नागरिक परेशान…… अधिकारी मौन

सोहना बाबू सिंगला 

एक ओर जहाँ सरकार 24 घण्टे बिजली आपूर्ति किये जाने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर सोहना कस्बे में बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है। उपभोक्ताओं को बगैर बिजली के ही रातें गुजारनी पड़ रही हैं। लोगों को 24 घण्टों में से मात्र चन्द घण्टे ही बिजली मिल रही है। वहीं ऐसा होने से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। बिजली के अभाव में पानी व्यवस्था पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है।

सोहना कस्बे में बिजली के अघोषित कटों से नागरिक परेशान हैं। बिजली के आने व जाने का कोई भी समय निश्चित नहीं है। इस भीषण गर्मी में बगैर बिजली के लोगों का जीना मुहाल होकर रह गया है। विभाग दिन भर में दर्जनों बार बिजली के कट लगा देता है। जिससे बिजली उपकरण भी फेल होकर रह गए हैं। लोगों का आरोप है कि विभाग अधिकारी व कर्मचारी अपनी मनमानी चलाते हैं। जिसके कारण बिजली संकट पैदा हो रहा है।

लोगों का कारोबार ठप्प

कस्बे में बिजली न होने पर लोगों का कारोबार भी ठप्प हो गया है। ऐसे कारोबारी बिजली के न होने पर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। जिनके सामने भूखे मरने तक की नोबत आ गई है। बिजली के अभाव में बिजली के उपकरणों का धंधा भी चौपट हो गया है।

फाल्ट नहीं होते ठीक

सोहना बिजली विभाग में अधिकारी अपनीं मनमानी के लिए चर्चित हैं। जो बिजली ठीक करने के लिए कर्मचारी के परमिट मांगने पर भी घंटो तक परमिट नहीं देते हैं तथा नागरिकों को बगैर बिजली के ही रहना पड़ता है।

क्या कहते हैं नागरिक

सोहना कस्बे के जागरूक नागरिक समाजसेवी संदीप सिंगला पिंटू, अशोक गर्ग,सागर गर्ग,दीपक गर्ग,दीपक बंसल,पंकज गुप्ता,नव नियुक्त पार्षद नीरज सिंगला,कमल बंसल अतुल सिंगला गुल्लू,अनुज सिंगला,सुमित सिंगला,राहुल सिंगला,अशोक गोयल,पंकज मंगला,संदीप सिंगला आदि कहते हैं कि विभाग को अपनी कार्य शैली को सुधारना होगा। लोगों ने जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की तो बिजली विभाग के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!