ढोसी धाम से चुराई अष्ट धातु की मूर्तियां, पहाड़ी पर मंदिर से मूर्तियां चोरी करने के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार….

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल । क्षेत्र के ऐतिहासिक पौराणिक धार्मिक स्थल ढोसी धाम पर बने मंदिर से चोरों ने अष्ट धातु की लगभग 30 किलो की मूर्ति समेत पीतल से निर्मित तीन लड्डू गोपाल व भगवान विष्णु की मूर्तियां चुरा ली। मंदिर के महंत व ग्रामीणों ने साधु के वेश में घूमने आए लोगों पर चोरी का इल्जाम लगाया है तथा पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इस घटना से श्रद्धालु ग्रामीणों में भारी रोष है तथा उन्होंने पुलिस से मिलकर इन मूर्तियों को बरामद व चोरों को दंडित करवाने की मांग की है। 

सदर पुलिस को दी शिकायत में महंत नरसिंह दास ने बताया कि वह ढोसी की पहाड़ी पर चंद्रकुई च्यवन श्री मंदिर में पूजा-पाठ करते हैं और बचपन से ही महाराज की सेवा करता आ रहा है। उन्होंने बताया कि ढोसी स्थित मंदिर से मूर्तियां चोरी हो गई हैं, जिनमें भगवान विष्णु की करीब 30 किलो की अष्ट धातु से बनी मूर्ति शामिल है। 

उन्होंने बताया कि मंदिर में तीन मूर्तियां लड्डू गोपाल की भी थी, जिनमें से एक मूर्ति करीब एक पीतल से बनी हुई थी, जबकि दो छोटी मूर्तियां थी। यह सभी मूर्तियां चोरी हो गई हैं। उन्होंने कुछ लोगों पर शक जाहिर करते हुए बताया कि उसके पर गत 24 जून को तीन लोग आए थे और यह दिन में उसके पास सायं करीब 3-4 बजे उससे आकर मिले थे। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति भार्गव मंदिर में पूजा पाठ के नाम से पहले ही ठहरा हुआ था। यह सभी व्यक्ति अजय, मोहन व दो अन्य आपस में एक-दूसरे को जानते थे और संपर्क में थे। उन्होंने बताया कि उसे पूरा विश्वास है कि आपस में जानते थे और मूर्तियां भी इन्होंने चोरी की हैं, क्योंकि अजय ने उसे धमकी दी है कि यदि इस बारे में किसी को कुछ बताया तो वह उसके लिए ठीक नहीं होगा।

ढोसी की पहाड़ी पर मंदिर से मूर्तियां चोरी करने के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार।

थाना सदर नारनौल की पुलिस टीम ने ढोसी की पहाड़ी पर मंदिर से मूर्ति चोरी करने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान अजय वासी थाना और मोहन वासी थाना के रूप में हुई है। आरोपितों ने ढोसी की पहाड़ी पर मंदिर से मूर्तियां चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। मंदिर से मूर्तियां चोरी होने की शिकायत मंदिर में पूजा पाठ करने वाले महंत ने दी थी। मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया, आरोपित अजय को पुलिस रिमांड पर लिया गया है और आरोपित मोहनलाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ढोसी की पहाड़ी पर मंदिर में पूजा पाठ करने वाले महंत नरसिंह दास ने थाना सदर नारनौल में नामजद के खिलाफ शिकायत दी कि अजय, रामसिंह, मोहन व अन्य मंदिर में मौजूद थे, जो दिन के समय में उसके पास आए और अजय पूजा पाठ करने के नाम पर ठहरा हुआ था। शिकायतकर्ता ने बताया कि इन्होंने ही मंदिर से मूर्तियां चोरी की हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस को निर्देश दिए कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंदिर से मूर्तियां चुराने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया कि आरोपितों ने गिरफ्तार आरोपित मोहन की दुकान पर बैठ कर योजना बनाई थी। दोनों आरोपितों को आज न्यायालय में पेश किया गया, आरोपित मोहन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और आरोपित अजय को पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!