हिसार, 26 जून। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने रविवार को हिसार शहर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने​ महाबीर कॉलोनी में क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों से नारियल तुड़वाकर 44 फ़ीट रोड का शिलान्यास करवाया। इनके उपरांत क्षेत्र के नागरिकों से विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। डॉ कमल गुप्ता ने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण की दिशा में अधिकारियों को जरूरी हिदायत दी।

नागरिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में जल्द ही लगभग 85 लाख रुपये की लागत से गलियों व सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। इसके उपरांत हिसार सैन्य छावनी के समीप आदर्श नगर में भी उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक से मुख्य सड़क का शिलान्यास करवाया। इस क्षेत्र में सड़कों के निर्माण पर पर 90 लाख रुपये रुपये की राशि खर्च की जाएगी। डॉ कमल गुप्ता ने नगर निगम के अधिकारियों को चरणबद्ध ढंग से विकास कार्यों को पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम जनमानस से जुड़े व्यापक जनहित के कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरे करवाए जाने चाहिए। ऐसे कार्यों में क्षेत्र के लोगों से व्यापक विचार-विमर्श और उनकी राय लेने के बाद कार्यों को पूरा कराया जाए।

विकास कार्यों के लोकार्पण के अलावा शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने 12 क्वार्टर क्षेत्र के श्मशान घाट का भी दौरा किया और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को वहां शिव धाम नवीनीकरण योजना के तहत सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिव धाम जैसे पवित्र स्थल हमारी आस्था का विषय है।

इस मौके पर हिसार के मेयर गौतम सरदाना, निगमायुक्त राहुल हुड्डा, चीफ इंजीनियर रामजीलाल, मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला, वार्ड 8 के पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला, वार्ड 15 के पार्षद प्रीतम सैनी, रतन सैनी, प्रवीण जैन सहित निगम के अन्य अधिकारी व क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!