विबग्योर स्कूल में किया गया हरियाणा राज्य स्कूल अंडर -15 रैपिड रेटिंग चेस टूर्नामेंट का आयोजन

ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के कोषाध्यक्ष नरेश शर्मा ने किया टूर्नामेंट का उद्घाटन

गुरूग्राम, 22 जून। गुरुग्राम जिला के विबग्योर स्कूल में आज हरियाणा राज्य स्कूल अंडर -15 रैपिड रेटिंग चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के कोषाध्यक्ष नरेश शर्मा द्वारा किया गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के कोषाध्यक्ष नरेश शर्मा ने बताया की इस टूर्नामेंट में 6 विजेताओं को एसोसिएशन द्वारा अगले महीने तमिलनाडु में होने वाले 44 में चर्च ओलंपियाड में भेजा जाएगा ।उन्होंने बताया कि आज आयोजित प्रतियोगिता के पहले राउंड में लड़कियों में हेमाक्षी चौहान, रिद्धिका कोटिया, शाओनी मुखर्जी और लड़कों में गर्व गौर, अनुभव सिंघल, अर्शदीप सिंह ,स्पर्श बिष्ट, मानव वर्मा और निर्मय गर्ग प्रमुख विजेता रहे।

श्री नरेश शर्मा ने बताया कि शतरंज दिमाग का खेल है जिससे व्यक्ति के अंदर एकाग्रता बढ़ती हैं । इस खेल से जुड़े लोगों में अन्य लोगों के मुकाबले एकाग्रता अधिक होती है। ऐसा माना जाता है कि यदि कम उम्र से इस खेल को खेला जाए तो इसके परिणाम काफी अच्छे होते हैं। इतना ही नहीं , इस खेल से व्यक्ति के सोचने की क्षमता बढ़ती है और नए आयाम खुलते है।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रिंसिपल श्रीमती वीना गोर, टूर्नामेंट डायरेक्टर देश रतन गुलाटी, जिला सचिव राजपाल चौहान, श्रीमती सुषमा चौहान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!