अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं में है ज़बर्दस्त आक्रोश।
अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद के कारण गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर महाजाम में बदला।

गुरुग्राम। 20 जून,2022 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार अग्निपथ योजना से भारतीय सेना की ताकत व मनोबल के साथ खिलवाड़ न करे।अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं में ज़बर्दस्त आक्रोश है।सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद के कारण गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर महाजाम में बदल गया।

उन्होंने कहा कि यह योजना एक तरफ युवाओं के साथ क्रूर मजाक है तो दूसरी ओर देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।सेना की पूरी सरंचना को तहस-नहस करने वाली इस योजना को देश कभी स्वीकार नहीं करेगा।सेना के रिटायर्ड अधिकारी तथा रक्षा विशेषज्ञ भी इसकी खुलकर मुखालफत पर उतर आए हैं।यह कैसा मजाक है कि महज 4 साल काम करने के बाद बहाली की उम्र में ही युवा रिटायर्ड कर दिए जाएंगे।इसके खिलाफ आज पूरे देश में छात्र-युवाओं का तीखा आंदोलन शुरू हो चुका है और देश का कोना-कोना सुलग उठा है।

छात्र-युवाओं के गुस्से का विस्फोट स्वभाविक है।मोदी सरकार न केवल अग्निपथ योजना की आड़ में युवाओं से धोखेबाजी कर रही है, बल्कि प्रत्येक साल दो करोड़ नौकरियों का उसका वादा भी छलावा साबित हुआ है।अब यह सरकार कह रही है कि 2024 के चुनावों से पहले दस लाख रिक्तियां बिना किसी आधार के भरने की बात कह रही है।छात्र-युवा अब सरकार की इस जुमलेबाजी-धोखेबाजी में आने वाले नहीं हैं।

उन्होंने सरकार से माँग की कि पूरे देश में युवाओं-छात्रों के ज़बरदस्त आक्रोश को देखते हुए सरकार को अग्निपथ योजना को तुरंत प्रभाव से वापस ले लेना चाहिए ताकि पूरे देश में शांति बहाल हो सके।

error: Content is protected !!