सोहना में भाजपा नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर….. पुराने भाजपाइयों की आई याद !

सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद चुनावों में गर्मी आने लगी है। उम्मीदवार अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए धुआंधार प्रचार में जुटे हुए हैं। जिससे कस्बा राजनीतिक रंग में रंगने लगा है। उम्मीदवार प्रचार के लिए डोर टू डोर के अलावा विभिन्न प्रकार के साधनों का इस्तेमाल भी कर रहे हैं। वहीं उक्त चुनावों में राजनेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है। जो चुनावी मैदान में उतर कर अपने प्रत्याशी के समर्थन में वोट माँग रहे हैं। हालांकि चुनावी परिदृश्य अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। मतदाता भी खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। जो शांत होकर चुनावी माहौल को बारीकी से देख रहे हैं।

सोहना में होने जा रहे नगरपरिषद चुनावों के चलते नेतागणों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। परिषद का मुखिया आम मतदाता चुनेगा। उक्त सीट अनुसूचित महिला के लिए आरक्षित है। जिसमें कुल 11 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। चुनाव में कांग्रेस पार्टी चुनावों से दूर है। जबकि भाजपा, बसपा, इनेलो, आप ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं।
चुनाव में सत्ताधारी भाजपा नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। जो अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए जीजान से लगे हैं। तथा खुलकर मतदाताओं से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं। 

पुराने भाजपाइयों की आई याद ………….नगरपरिषद चुनावों में उम्मीदवार सभी प्रकार के हथकंडे इस्तेमाल कर रहे हैं। राजनीतिक दल भी योजनाबद्ध तरीके से मतदाताओं को अपने समर्थन में लाने के लिए जुटे हैं। इसी क्रम में भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं की भी चुनाव में याद आने लगी है। जो वर्षों से निष्क्रिय बैठे थे। ऐसे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए पुरजोर रूप से प्रयास चल रहे हैं। 

जम कर निकली भड़ास ………..चुनाव में भाजपा ने अपने प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए रणनीति तैयार कर ली है। जिसके तहत कार्यवाही आरम्भ कर दी गई है। जिसका बीड़ा पूर्व मंत्री व चुनाव प्रभारी विपुल गोयल व भाजपा जिला प्रधान गार्गी कक्कड़ ने उठाया हुआ है। जिन्होंने गुप्त रूप से एक बैठक का आयोजन करके पुराने कार्यकर्ताओं को मनाने का सफल प्रयास किया है। कार्यकर्ताओं ने बैठक में जमकर भंडास निकाली थी। किन्तु नेताओं के समझाने पर पुराने कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रत्याशी को जिताने का वायदा किया है। इस बैठक में पूर्व पार्षद डॉक्टर सतीश तंवर, रामबाबू गुप्ता, पूर्व पार्षद नागेश मुखी, चंद्रशेखर, ओमप्रकाश बंजारा, सीपी शर्मा, प्रकाशवीर, चन्द्र मोंगिया आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!