विश्व रक्तदाता दिवस पर रेडक्रॉस सोसायटी ने डीपीजी डिग्री कालेज में लगाया विशाल रक्तदान शिविर

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार ने किया शिविर का शुभारंभ 

गुरुग्राम। मंगलवार को विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से उपायुक्त एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष निशांत कुमार यादव के दिशा-निर्देशन व सचिव विकास कुमार मार्गदर्शन में सेक्टर-34 स्थित डीपीजी डिग्री में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया। इस शिविर का शुभारंभ नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार ने किया।

इस अवसर पर डीपीजी गु्रप ऑफ कालेज के चेयरमैन राजेंद्र गहलोत, संस्थान के सचिव नरेंद्र गहलोत, डीपीजी गु्रप ऑफ कालेज के उपाध्यक्ष दीपक गहलोत मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस शिविर में 116 यूनिट रक्तदान हुआ। इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार ने कहा कि रेडक्रॉस और डीपीजी कालेज ने यह अच्छा कार्य किया है। रक्त की कमी को पूरा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में जितनी जनसंख्या है, उसी हिसाब से स्वास्थ्य सुविधाएं भी चाहिए। रक्त भी एक सुविधा है, जो गंभीर मरीजों को चढ़ाया जाता है। हम सबका यही प्रयास होना चाहिए कि रक्त के अभाव में किसी का जीवन नहीं जाना चाहिए।

 डीपीजी गु्रप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन राजेन्द्र गहलोत ने सबसे पहले रक्तदान करके सभी विद्यार्थियों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। उपाध्यक्ष दीपक गहलोत ने रक्तदान के बाद कहा कि समाज के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सभी को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान शिविर में एनएसएस के वॉलंटियर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। डीपीजी डिग्री कॉलेज के एनएसएस के समन्वयक डॉ. ललित दलाल ने बताया कि कॉलेज के 4 संस्थानों की सभी फैकल्टीज के साथ ही अधिकतर विद्यार्थियों ने रक्तदान किया।

 रेडक्रॉस सोसायटी से लेखाकार कुणाल मंगला ने भी रक्तदान करके इसके प्रति प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इंसान का रक्त बहुत कीमती होता है। इसका अधिक से अधिक दान करना चाहिए। मात्र तीन महीने में ही रक्त की पूर्ति हो जाती है। जिला प्रशिक्षण अधिकारी जतिन कौशिक ने कहा कि युवाओं में रक्तदान के लिए हमेशा जोश होना चाहिए। उन्होंने कालेज का भी इस आयोजन के लिए धन्यवाद किया।

 रक्तदान शिविर में रेडक्रॉस सोसायटी के जिला प्रशिक्षण अधिकारी जतिन कौशिक, लेखाकार कुणाल मंगला, आकांक्षा, श्यामा राजपूत, कविता सरकार, विक्रम भटनागर, विपिन अरोरा, हरफूल सैनी, रोकी , प्रदीप यादव, संजीव बेदी डीपीजी डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल एसएस बोकन, रजिस्ट्रार अशोक गोगिया समेत सभी फैकल्टी मेंबर आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!