संजय यादव बने जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रधान

–अखिल सक्सेना को महासचिव की जिम्मेदारी

गुरुग्राम : जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम (जेएजी) की सामान्य बैठक में द ट्रिब्यून एवं पीटीआई के  वरिष्ठ पत्रकार संजय यादव को सर्वसम्मति से प्रधान व दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ सत्येंद्र सिंह को वरिष्ठ उपप्रधान चुना गया। सेक्टर 15 पार्ट-2 के कार्यालय में हुई इस बैठक में कई अहम फैसले लिए और पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा की। बैठक में निवर्तमान प्रधान नवभारत टाइम्स के सोनू यादव ने सर्वप्रथम पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्यकारिणी के गठन  का प्रस्ताव रखा गया। जिसे सर्वसम्मति से पारित कर नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। नई कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों में दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ उमाशंकर को उप प्रधान, नवभारत टाइम्स के अखिल सक्सेना को महासचिव चुना गया । इनके अलावा दैनिक जागरण के डिप्टी ब्यूरो चीफ आदित्य राज को सचिव व हिंदुस्तान टाइम्स की चीफ कोरेस्पोंडेंट लीना धनखड़, दैनिक भास्कर के राम खटाना को कोषाध्यक्ष, नवभारत टाइम्स के फोटो जर्नलिस्ट संजय चौहान को कार्यालय सचिव और ह्यूमन इंडिया के संपादक उमेश गर्ग एसोसिएशन के प्रवक्ता चुने गए है।

चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद बैठक की सामान्य कार्यवाही आरंभ हुई जिसमें निर्णय लिया गया कि हर महीने के प्रथम रविवार को एसोसिएशन कार्यालय में मासिक बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन पत्रकारों से जुडी समस्यायों के निराकरण व सामाजिक सरोकारों से जुड़े विषयों को प्रार्थमिकता देगी | बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आगामी कुछ दिनों में ही निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया जाएगा।

एसोसिएशन जल्द ही सरकार से गुरुग्राम में प्रेस क्लब बनाने की मांग करेगी । इनके अलावा भी कई अहम मसलों पर चर्चा की गई।

बैठक में चुने गए पदाधिकारियों के अतिरिक्त एसोसिएशन सदस्य हिंदुस्तान टाइम्स के अभिषेक बहल, अमर उजाला के मयंक तिवारी, पायनियर के संजय मेहरा, टीवी चैनल के प्रवीन वत्स, खबर हरियाणा के संपादक राजकुमार चित्रा, दैनिक जागरण के अनिल भारद्वाज, अमर उजाला के प्रवीण कुमार, पंजाब केसरी के धमेंद्र कौशिक, गुडगाँव मेल के पवन यादव, अमर उजाला के पंकज, गौरव आदि अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Previous post

कांग्रेस देश के पीड़ित वर्गों की आवाज हैं, वो उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ती है और लडती रहेगी : सुनीता वर्मा

Next post

आईआईसीए मानेसर में प्रभावशाली सीएसआर को प्रोत्साहित करने और गुड गर्वेनेंस पर आधारित कार्यक्रम आयोजित

You May Have Missed

error: Content is protected !!