खेलो इंडिया का आयोजन पंचकूला में होना फक्र की बात – ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स करवाने के लिए प्रधान मंत्री का आभार

चण्डीगढ़, 8 जून- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 पंचकूला में होना फक्र की बात है। इसके लिए वे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

श्री गुप्ता आज खेलो इंडिया यूथ गेम्स की कुश्ती का फाइनल मुकाबला देखने के लिए  बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि इन खेलों के परिणाम से पूरे देश को प्रेरणा मिलेगी। हरियाणा के खिलाडिय़ों की देश-विदेश में पहले भी धाक रही है और भविष्य में भी इसी प्रकार खिलाड़ी पूरे देश में हरियाणा का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि इन खेलों के परिणामों से निश्चित रूप से खिलाडिय़ों के लिए  ओलम्पिक, एशियाड व कॉमनवैल्थ जैसे खेलों में मैडल लाने का रास्ता प्रशस्त होगा।

श्री गुप्ता ने कहा कि पिछले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा का छठा स्थान था और यह खुशी की बात है कि अब तक के मुकाबले में हरियाणा पहले स्थान पर बना हुआ है। सभी मेडल विजेताओं को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि आशा है कि भविष्य में भी हरियाणा अपने प्रदर्शन को बरकरार रखेगा।

श्री गुप्ता ने लड़कियों की 53 किलोग्राम वर्ग के विजेताओं की पदक सेरेमनी में भी हिस्सा लिया। उन्होंने हरियाणा की अंतिम को स्वर्ण तथा आरती व पंजाब की मंजीत कौर को कांस्य पदक व खेलो इंडिया का शुभांकर धाकड़ देकर सम्मानित किया।  पदक सेरेमनी में महाराष्ट्र की कल्याणी पाण्डुरंग को अर्जुन अवार्डी व कबड्डी के कोच श्री राम मेहर सिंह ने रजत पदक व शुभांकर धाकड़ देकर सम्मानित किया। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!