हरियाणा राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर!छत्तीसगढ़ के ‘सेफ हाउस’ में 28 विधायकों का डेरा…..

कांग्रेस ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव में खरीद-फरोख्त की आशंका के मद्देनजर राज्य के अपने करीब 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ भेजा है. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच छत्तीसगढ़ के मैफेयर रिसॉर्ट में रखा गया है. बताया जा रहा है कि वोटिंग से पहले तक सभी विधायक यहीं पर डेरा डाले रहेंगे.

 दिल्ली: हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है. चुनाव से पहले कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है, इसी वजह से कांग्रेस विधायकों को ‘सेफ हाउस’ के तौर पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेजा गया है. दरअसल, कांग्रेस ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव में खरीद-फरोख्त की आशंका के मद्देनजर राज्य के अपने करीब 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ भेजा है. वहां, उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच छत्तीसगढ़ के मैफेयर रिसॉर्ट में रखा गया है. बताया जा रहा है कि वोटिंग से पहले तक सभी विधायक यहीं पर डेरा डाले रहेंगे.

दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं, मगर छत्तीसगढ़ 28 विधायक ही पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस के कुल 31 विधायकों में किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई नाराज चल रहे हैं. हालांकि, कुलदीप बिश्नोई को लेकर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने दावा किया है कि बिश्नोई कांग्रेस के साथ हैं. सूत्रों का कहना है कि पार्टी के एक अन्य विधायक चिरंजीव राव अपने जन्मदिन की वजह से रायपुर नहीं आ सके हैं, हालांकि वह पूरी तरह कांग्रेस के साथ हैं.

गुरुवार की बैठक में नाराज बताए जा रहे कुलदीप बिश्नोई नहीं पहुंचे थे. इसके अलावा किरण चौधरी और चिरंजीव राव भी बैठक में नहीं पहुंच पाए थे. हालांकि, किरण और चिरंजीव ने चार जून को छत्तीसगढ़ पहुंचने का वादा किया है. बता दें कि पिछले मंगलवार को नामांकन भरने की आखिरी तारीख थी जबकि नाम वापस लेने की आखिरी तारीख तीन जून है. राज्यसभा की दोनों सीटों के लिये मतदान 10 जून को होगा.

दरअसल, हरियाणा के 28 विधायक बुधवार शाम को विशेष विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे. एक कांग्रेस नेता बताया कि रायपुर पहुंचे हरियाणा के विधायकों का राज्य के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया और फिर बाद में वे दो बसों में सवार होकर नया रायपुर स्थित एक रिसोर्ट के लिए रवाना हो गए. पार्टी सूत्रों के अनुसार, ये विधायक दिल्ली में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर एकत्र हुए और फिर वे विमान से रायपुर रवाना हुए.

ये 28 विधायक डाल चुके हैं डेरा

1. बलवीर सिंह सिंह (इसराना) 2. शकुंतला खटक (कलानौर) 3. जय वीर वाल्मीकि 4. नीरज शर्मा 5. जगवीर मलिक 6. सुभाष गांगुली 7. मोहम्मद इलियास 8. इंदु राज भालू 9. बीएल सैनी 10. मेवा सिंह 11. धर्मसिंह छोक्कर 12. रघुवीर कादयान 13. गीता भुक्कल 14. सुरेंद्र पवार 15.आफताब अहमद 16. बीबी बत्रा 17. मामन खान 18. कुलदीप वत्स (बादली) 19. राजेंद्र जून (बहादुरगढ़) 20. शीशपाल सिंह केहरवाला 21. रेणु बाला 22. शैली चौधरी 23. राव दान सिंह 24. प्रदीप चौधरी 25. शमशेर सिंह गोगी 26. भपेंद्र सिंह हुड्डा 27. अमित सिहाग 28. वरुण चौधरी

कौन-कौन नहीं पहुंचे रायपुर

कुलदीप बिश्नोई, किरण चौधरी, चिरंजीव राव

You May Have Missed

error: Content is protected !!