जब क्षेत्र के निर्वाचित विधायकों ने अपने क्षेत्र के साथ हो रहे भेदभावपूर्ण सौतेले व्यवहार के खिलाफ मुंह खोलने की हिम्मत तक नही हैै तो अहीरवाल के हितों की क्या पैरवी करेंगे, इस पर कोई आशा भी बेमानी है। विद्रोही
अहीरवाल के कमजोर, सत्तालोलूप, पिछलग्गू जनप्रतिनिधि ही इस क्षेत्र के साथ हो रहे भेदभावपूर्ण व सौतेले व्यववहार के लिए जिम्मेदार है। विद्रोही

31 मई 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने एक बयान में कहा कि सोमवार को रेवाडी में एक निजी न्यूज चैनल द्वारा आयोजित शाईनिंग साऊथ हरियाणा कार्यक्रम में अहीरवाल से सम्बन्धित भाजपा खट्टर सरकार के मंत्रीयों, विधायकों व नेताओं ने दक्षिणी हरियाणा के विकास पर लम्बे चौडे दावे तो ठोके, लेकिन कांग्रेस-विपक्ष के इस सवाले पर दड़ मारे रहे कि आखिरकार अहीरवाल के साथ विकास कार्यो में भाजपा सरकार भेदभावपूर्ण सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है? विद्रोही ने आरोप लगाया कि जब इस क्षेत्र से भाजपा मंत्री, विधायक वर्षो से आधी-अधूरी पडी विकास योजनाएं क्यों पूरी नही हो रही, इस पर मुंह खोलने तो तैयार नही है तो सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि वे कितने कमजोर व निजी हितों से प्रेरित जनप्रतिनिधि है।

जब क्षेत्र के निर्वाचित विधायकों ने अपने क्षेत्र के साथ हो रहे भेदभावपूर्ण सौतेले व्यवहार के खिलाफ मुंह खोलने की हिम्मत तक नही हैै तो अहीरवाल के हितों की क्या पैरवी करेंगे, इस पर कोई आशा भी बेमानी है। विद्रोही ने कहा कि उन्होंने स्वयं इस कार्यक्रम में विगत आठ वर्षो से अहीरवाल के विकास प्रोजेक्ट वर्षो से पूरे क्यों नही हो रहे, शिक्षा व स्वास्थ्य का ढांचा इतना कमजोर क्यों है, अहीरवाल को पीने के पानी की राशनिंग क्यों झेलनी पड़ रही है आदि सवालों को जोरदार तरीके से उठाया, पर भाजपा जनप्रतिनिधि इन सवालों पर दड़ मारकर भाजपा खट्टर सरकार के झूठे गुणगान करके मुख्यमंत्री को खुश करके अपने राजनीतिक व आर्थिक उल्लू कैसे सीधा हो, इसी में जुटे रहे। 

विद्रोही ने पूछा कि अहीरवाल के विकास का दम भरने वाले भाजपा जनप्रतिनिधि क्यों नही बताते कि रेवाडी सहित अहीरवाल के अधिकांश क्षेत्रों में पीने के पानी की पर्याप्त सप्लाई क्यों नही हो रही? हर माह पानी सप्लाई में राशनिंग क्यों होती है? गोठडा-पाली सैनिक स्कूल का भवन निर्माण आठ साल से पूरा क्यों नही हो रहा? भक्त फूलसिंह महिला विश्वविद्यालय रीजनल सैंटर कृष्ण नगर का भवन आठ साल से क्यों नही बना? आईजीयू मीरपुर का अपेक्षित शिक्षा विकास क्यों नही हुआ? मनेठी-माजरा एम्स निर्माण शुरू क्यों नही हुआ? अहीरवाल के 90 प्रतिशत कालेजों में प्रिंसीपल व पर्याप्त शिक्षक क्यों नही है? क्षेत्र का सरकारी स्वास्थ्य ढांचा लचर क्यों है? सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त डाक्टर व नर्सिंग स्टाफ क्यों नही है?

अहीरवाल के शहरों व कस्बों का नागरिक सुविधा ढांचा लचर क्यों है? पिछडा वर्ग बाहुल्य इस क्षेत्र में पिछडों के साथ अन्याय करने क्रीमीलेयर सीमा 8 लाख से घटाकर 6 लाख रूपये वार्षिक क्यों की गई? इस क्षेत्र में अफसरशाही की मनमानी व भ्रष्टाचार चरम पर क्यों है? विद्रोही ने कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बिगड़ी कानूनीे व्यवस्था सहित किसी भी जनमुद्दों पर भाजपा के निर्वाचित जनप्रतिनिधि बोलने को तैयार नही तो फिर समाधान क्या करेंगे? अहीरवाल के कमजोर, सत्तालोलूप, पिछलग्गू जनप्रतिनिधि ही इस क्षेत्र के साथ हो रहे भेदभावपूर्ण व सौतेले व्यववहार के लिए जिम्मेदार है। 

error: Content is protected !!