सोहना बाबू सिंगला

इसको नगरपरिषद विभाग अधिकारियों की लापरवाही कहें अथवा मनमानी। जो कई माह बीत जाने के बाद भी नाले की सफाई नहीं हो सकी है। तथा गन्दा व दूषित पानी सड़कों पर बह रहा है। जिससे दुकानदार काफी परेशान हैं। जिनकी दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। वहीं लोगों ने उक्त समस्या से निदान दिलाने के लिए कई बार परिषद अधिकारियों से भी गुहार लगाई है किंतु उनके सिर पर आज तक भी जूं नहीं रेंगी है। तथा समस्या जस की तस बनी हुई है।

कस्बे के वार्ड नम्बर 12, बाईपास एरिया में स्थित गुरुद्वारा के समीप सर्विस लेन गन्दगी से सराबोर है। गन्दा व दूषित पानी खुले रूपमें सड़कों पर बह रहा है। उक्त समस्या परिषद के नालों के बन्द होने से पैदा हुई है। जो कई माह से बन्द पड़े हैं। जिनको खुलवाने के लिए आजतक भी किसी ने प्रयास नहीं किये हैं। नालों के चॉक होने से गन्दा व दूषित पानी सड़कों पर फैला हुआ है। जिसकी निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। जिसमें मच्छर व मक्खियाँ पैदा हो रहे हैं। जिससे बीमारी फैलने की संभावना बनी हुई है। उक्त समस्या के होने से लोगों की दुकानदारी चौपट होकर रह गई है। दुकानदार गन्दगी में बैठने को मजबूर हैं। नागरिकों ने समस्या को हल करने के लिए कई बार परिषद अधिकारियों से भी गुहार लगाई है। किंतु समस्या का आज तक भी समाधान नहीं हो सका है। 

क्या कहते हैं नागरिक .…………बाईपास एरिया के पीड़ित नागरिकों क्रमशः दलबीर, संतपाल, श्यामलाल, मुबीन, इनायत, साहुन आदि बताते हैं कि यह समस्या कई माह से बनी हुई है। जिसके लिए अधिकारियों से भी गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने समस्या हल न करने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

error: Content is protected !!