भारत सरकार की सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री माननीय प्रतिमा भौमिक करेंगी अभियान का शुभारंभ

20 मई 2022, गुरुग्राम – ब्रह्माकुमारीज संस्थान के पटौदी रोड स्थित ओम शांति रिट्रीट सेन्टर में 22 मई को ‘सामाजिक परिवर्तन के लिए भगवान की योजना’ विषय पर राष्ट्रीय अभियान का शुभारंभ होगा। अभियान के मुख्य अतिथि के रूप में माननीय प्रतिमा, भौमिक सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री भारत सरकार, डॉ. रोजर गोपाल, उच्चायुक्त, त्रिनिदाद और टोबैगो एवं  राधिका चक्रवर्ती – संयुक्त सचिव, सामाजिक न्याय और अधिकारिता, विभाग भारत सरकार सम्मिलित होंगे।

यह कार्यक्रम भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय तथा ब्रह्माकुमारीज संस्था के संयुक्त तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर अभियान के तहत किया जा रहा है। जिसका उदघाटन 20 जनवरी 2022 को देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया था।

इन कार्यक्रमों के माध्यम से, ब्रह्माकुमारीज का लक्ष्य समाज के जागरण और विकास में सकारात्मक एवं रचनात्मक भूमिका निभाना है। अमृत महोत्सव की इस गौरवशाली पहल के तहत ब्रह्माकुमारीज का समाज सेवा प्रभाग सामाजिक नेताओं और कार्यकर्ताओं के उत्थान के लिए अभियान चला रही है। अभियान में सामाजिक कार्यों से जुड़े कई सामाजिक नेताओं, कार्यकर्ताओं, क्लब्स और गैर सरकारी संगठनों को आमंत्रित किया गया है। ब्रह्माकुमारीज़ संस्था उन सामाजिक नेताओं का भी अभिनंदन करेगी जिन्होंने कोविड के कठिन समय में विशेष कार्य किए और सामाजिक कार्यों में भाग लिया, जिससे समाज को बहुत मदद मिली है।

error: Content is protected !!