– अपना बिजनेस छोड़ जॉली तुली ने जरूरतमंदों की मदद को बनाया जीवन लक्ष्य  

गुरुग्राम- हमें यह घोषित करते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है कि जॉली तुली की विल टू विन फाउण्डेशन का उद्घाटन कर्मयोगी स्व. रवि कालरा की याद में उनके सुपुत्र श्री जस कालरा की देखरेख में गांव बंधवाड़ी में किया गया। यह कार्यक्रम कोली समाज गांव बंधवाड़ी जिला गुरुग्राम द्वारा  में आयोजित किया गया, जिसमें गांव वालों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। जोली तुली ने ‘विल टू विन फाउंडेशन‘का उद्घाटन गांव के बड़े- बुजुर्गों के हाथों करवाया।

फाउंडेशन की संस्थापक जॉली तुली ने श्रीमति रितेश यादव के सहयोग से गांववासियों को उन्नति एवं सशक्तिकरण के बारें में जानाकारी दी। जिसमें गांव वालों को आश्वासन दियाकि कम ब्याज दर पर गांव के युवाओं और युवतियों को लोन दिलवाने में सहायता करेगी। इस कार्यक्रम का मुद्दा था कि कोरोना काल में जो आर्थिक तंगी आई है उसकी भरपाई की जा सके।

जॉली तुली ने महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया। जिसमें महिलाओं की घूंघट प्रथा को खत्म कर महिलाओं को घर से बाहर निकलने दिया जाए। उन्होंने घूंघट प्रथा को खत्म करने पर भी गांववालों से निवेदन किया, जिससे महिलाएं अपने गांव में रहकर या घर से निकलकर काम कर सकें और अपने परिवार को खुशहाल बनाने में मदद कर सकें।

समाजसेवी जॉली तुली ने जिन मुद्दों को गांव वालों के सामने रखा ये सुनकर गांव वालों में खुशी की लहर नजर आई। गांव के बच्चे, बुजुर्ग व युवतियां बेहद उत्साहित नजर आ रहे थे।

error: Content is protected !!