-भविष्य में भी रेडक्रॉस जनसेवा में इसी तरह से करता रहेगा काम

गुरुग्राम। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से फंडरेजिंग मेंबरशिप में हरियाणा को द्वितीय पुरस्कार दिया गया है। रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम के सचिव विकास कुमार का कहना है कि यह हरियाणा रेडक्रॉस के लिए गर्व की बात है। भविष्य में भी सोसायटी इसी तरह से जनसेवा के कार्यों में जुटी रहेगी।

 सचिव विकास कुमार ने बताया कि भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी के राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली द्वारा वार्षिक जनरल मीटिंग का वर्चुअली आयोजन किया गया। इस मीटिंग में कई प्रकार के मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। जिसमें टीबी की बीमारी को ठीक करने के लिए अधिक से अधिक जिलों में जागरूक अभियान परियोजनाओं के माध्यम से चलाए जाने पर मुख्य रूप से फोकस रहा। 

 इस वार्षिक बैठक में देश के अनेक प्रदेशों से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और सरकार के अधिकारियों तथा रेडक्रॉस  के महासचिव ने ऑनलाइन भाग लिया। इस मीटिंग में राष्ट्रीय मुख्यालय के द्वारा राज्यों में बेहतर कार्य करने करने पर कई अवार्ड से नवाजा गया। हरियाणा प्रदेश को फंडरेजिंग मेंबरशिप का द्वितीय पुरस्कार दिया गया। यह बड़ा गर्व का विषय है कि पूरे देश में हरियाणा को अधिक से अधिक फंडरेजिंग करने पर पुरस्कार मिला है।

 इस अवार्ड को प्राप्त करने पर महासचिव भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ डॉ. मुकेश अग्रवाल ने हरियाणा की सभी जिला रेडक्रॉस शाखाओं से अनुरोध किया कि वह प्रत्येक क्षेत्र में अच्छे से अच्छा कार्य करें। राष्ट्रीय मुख्यालय पर ज्यादा से ज्यादा अवार्ड को प्राप्त करें।

इस अवसर पर महासचिव डा. मुकेश अग्रवाल ने उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता, सहसचिव अनिल जोशी,  अधीक्षक दीपक नासा  को तथा सभी रेडक्रॉस सोसायटी के सचिवों को को बधाई देते हुए कहा कि वह रेडक्रॉस की गतिविधियों को अधिक से अधिक बढ़ावा देकर जन जन के ह्रदय में रेडक्रॉस की छवि को और अधिक बढ़ावा दें।

error: Content is protected !!