बीते 24 वर्षों से चली आ रही है दोनों परिवारों में रंजिश, मृतक के परिवार के लोगों पर 1998 में दर्ज हुआ था हत्या का केस

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

17 मई,जिले के गांव मकड़ाना में मंगलवार को एक व्यक्ति की गांव के ही लोगों द्वारा रंजिशन पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने के बाद झोझू थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। जिसके बाद एफएसएल टीम व सीआइए स्टाफ द्वारा मौके का निरीक्षण किए जाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां कागजी कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर गांव के ही चार नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

पुलिस को दिए बयान में मृतक के भतीजे गांव मकड़ाना निवासी अमित ने बताया कि बीती रात वह और उसका ताऊ बिजेंद्र खेत में काम कर रहे थे। रात करीब दस बजे वह अपनी बाइक लेकर घर आ गया था और ताऊ ट्रैक्टर लेकर आ रहा था। उसके घर पहुंचने के बाद काफी देर बाद तक उसका ताऊ घर नहीं लौटा तो वह उसने देखने के लिए वापिस आया। जहां उसने शराब ठेके के समीप उनका ट्रैक्टर खड़ा दिखाई दिया। जब वह उस ओर बढ़ा तो गांव के ही चार-पांच युवक जो हाथ में लाठी- डंडे लिए हुए थे उसे देखकर भाग गए। उसने वहां जाकर देखा तो ट्रैक्टर के पीछे उसका ताऊ लहूलुहान अवस्था में पड़ा था व उसके सिर पर चोट मारी गई थी। उसने इसकी जानकारी परिजनों की दी जिसके बाद उन्होंने वहां आकर देखा तो उसके ताऊ की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी डायल 112 पर दी गई जिसके बाद ईआरवी टीम, चिड़िया चौकी प्रभारी, झोझू थाना पुलिस टीम, एफएसल टीम व सीआईए टीमें मौके पर पहुंची। बाद में पुलिस ने शव काे दादरी के सिविल असप्ताल में पहुंचाकर वहां पोस्टमार्टम करवाया व मृतक बिजेंद्र के भतीजे अमित के बयानों के आधार पर गांव के ही चार नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का केस कर लिया है।

हत्या का केस दर्ज कर लिया है : …………. थाना प्रभारीझोझू थाना प्रभारी जसमेर सिंह गुलिया ने बताया कि रंजिशन हत्या के मामले में मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है व आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। हत्या में कितने लोग शामिल थे ये आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

परिजनों ने दादरी-कनीना मार्ग पर लगाया जाम: ………….. मृतक बिजेंद्र उर्फ कालिया के परिजनों ने गांव के ही लोगों पर रंजिशन हत्या के आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए रोष जताया व मंगलवार को दादरी-कनीना सड़क मार्ग के बीचो-बीच बैठकर, ट्रैक्टर-ट्राली लगाकर जाम लगा दिया। जिसके बाद बाढड़ा डीएसपी देशराज ने मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

लंबे समय से चली आ रही है रंजिश: …………..मृतक बिजेंद्र के भाई ने बताया कि जिन लोगों ने उसके भाई की हत्या की है उस परिवार के साथ लंबे समय से रंजिश चली आ रही है। उन्होंने बताया कि वर्ष 1998 में प्लाट की दीवार को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें उन्होंने हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था। उसी के चलते बीते करीब 24 वर्षों से रंजिश चली आ रही है। जिसके चलते बिजेंद्र की हत्या को भी उसी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।

error: Content is protected !!