फरारी काटने के दौरान किसानों के ट्रैक्टरों की ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने वाले 02 आरोपी चढ़े पुलिस टीम के हत्थे

हत्या करने के बाद फरारी काटने के दौरान किसानों के ट्रैक्टरों की ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने वाले 02 आरोपी चढ़े CIA-फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम के हत्थे
03 ट्रालियां व 02 पानी के टैंकर चोरी के तथा हत्या की एक वारदात सहित कुल आधा दर्जन मामले सुलझे।

दिनांक 10.05.2022 को पुलिस थाना पटौदी, गुरुग्राम में गाँव ऊँचा माजरा निवासी श्री शमशेर ने लिखित शिकायत दी कि इसके ताऊ के घर के सामने खड़ी इसकी ट्रैक्टर ट्राली को दिनांक 07/08.05.2022 की रात को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया। इस सम्बन्ध में थाना पटौदी, गुरुग्राम में धारा 379 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।▪️इसी प्रकार से दिनांक 03.05.2022 से दिनांक 11.05.2022 तक थाना बिलासपुर व पटौदी, गुरुग्राम के एरिया से ट्रैक्टर ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने की करीब आधा दर्जन शिकायतें प्राप्त हुई जिन पर भी नियमानुसार अभियोग अंकित किए गए।

किसानों के ट्रैक्टर ट्रालियां व पानी के टैंकर की चोरियों पर लगाम लगाने के लिए श्री राजीव देशवाल IPS, DCP क्राइम व श्री प्रीतपाल सांगवान, ACP क्राइम, गुरुग्राम की देखरेख में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की टीम ने अपने सम्पर्क व विश्वसनीय सूत्रों को एक्टिव किया व तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त ट्रैक्टर ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय अमित सिंह व दीप चंद उर्फ टिंकू निवासी उजीना जिला नूँह को कल दिनांक 16.05.2022 को बिलासपुर चौक, गुरुग्राम से काबू किया।

प्रारम्भिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अगस्त-2021 में इन्होने अपने गाँव में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आपसी झगड़े की रंजिश रखते हुए एक युवक की लाठी डंडो से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। जिस सम्बन्ध में अभियोग संख्या 354 दिनांक 26.08.2021 धारा 148, 149, 307, 302 IPC थाना सदर नूँह में अभियोग भी अंकित है। इस हत्या को अंजाम देने के बाद ये दोनों पुलिस से छुपने के लिए बिलापुर व पटौदी के एरिया में फरारी काट रहे थे। फरारी के दौरान ही इन्होनें किसानों के ट्रैक्टरों की ट्रालिया व पानी के टैंकर चोरी करने शुरू कर दिए और एक के बाद एक करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दिया।

आरोपियों द्वारा ट्राली व टैंकर चोरी करने के बाद इन्हें बेचने के लिए इन्होनें कोटपूतली, राजस्थान बात कर रखी थी। चोरी की गई ट्राली व टैंकर इन्होनें छुपाकर खड़े कर रखे है और उन्हें बेचने की फिराक में थे।

आरोपियों को आज दिनांक 17.05.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य साथियों व अन्य वारदातों बारे गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!