बंदूक की नोक पर हुई लूट की वारदात का पुलिस ने किया भंडा फोड़.
कमल सिंह द्वारा गुरूवार दोेपहर में 4,40,000 रुपये लूट की सुचना दी गई.
घटना स्थल के पास सीसीटीवी फुटेज में मामला पुलिस को संदिग्ध लगा.
शिकायतकर्ता के भाई के घर से ही 4,40,000 रुपये बरामद कर लिए गए

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। गुरूवार को लगभग 11. 50 बजे कमल सिंह नामक व्यक्ति ने गुरुग्राम पुलिस को सूचना दी कि वह इंडियन बैंक सेक्टर-5 गुरुग्राम से आज दोेपहर के समय 4,40,000 रुपये निकलवाकर अपनी गाड़ी एचआर 26 ईजे 6626 में सवार होकर नोएडा जा रहा था। जब वह झाड़सा फ्लाईओवर पर पहुंचा तो पल्सर बाइक पर सवार होकर आए तीन नौजवान लड़को ने गन पॉइंट पर 4,40,000 रुपये उसके पास से लूट लिये। इस सुचना पर इंस्पेक्टर पंकज कुमार प्रबंधक थाना सिविल लाईन गुरुग्राम अपनी टीम के साथ तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। रविंद्र तोमर डीसीपी वेस्ट राजेंद्र सिंह, एसीपी सिटी, निरिक्षक आनंद अपराध शाखा सै0-31 व उप-निरिक्षक गुणपाल अपराध शाखा सै0-40 गुरुग्राम भी घटना स्थल पर पहुँच गए।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक नकदी लूट के इस मामले को सुलझाने के लिए तीन टीमें गठित की गई। पुलिस टीमों ने शिकायतकर्ता द्वारा बतलाये गये घटना की सच्चाई जानने हेतू घटनास्थल व आसपास के लगभग 100 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। शिकायतकर्ता द्वारा बतलाये गये घटनाक्रम व सीसीटीवी कैमरो की फुटेज से मामला संदेहजनक पाया गया।

शिकायतकर्ता कमलसिंह से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गहनता से पुछताछ करने पर शिकायतकर्ता ने बतलाया कि वह लेबर कॉन्ट्रैक्टर है तथा उसे नोएडा मे लेबर को रुपये देने थे । इसके अतिरिक्त इसके उपर काफी कर्जा हो गया था। इसलिए उसने लूट का नाटक रच दिया तथा सोचा की यदि इस वारदात को सही साबित कर दूंगा तो लेबर व ऋणदाताओं के रुपये नही देने पड़ेंगे। इसी योजना के अनुसार उसने उसके साथ लूट होने की झुठी कहानी रची थी। उसने बताया कि बैंक से रुपये निकलवाकर उसने सारी रकम अपने छोटे भाई की पत्नी को उसके घर पर राजेंद्र पार्क गुरुग्राम में दे दिये थे।

पुलिस टीम द्वारा शिकायतकर्ता के भाई के घर से 4,40,000/- रुपये बरामद कर लिए गए हैं। कमल के विरुद्ध थाना सिविल लाईन में पुलिस को झुठी सुचना देने के संबंध मंे भादस कीं धारा 182 के अनुसार कार्यवाही की जा रही है । पुहलस को लूट की झूठी शिकायत देने के मामले में आरोपी को शीघ्र अति शीघ्र न्यायलय मे पेंश किया जायेगा।