मामले में पुलिस ने गिरोह के एक ओर सदस्य को नूह से किया गिरफ्तार।
दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर लिया गया है रिमांड पर।
जिला पुलिस अधीक्षक ने मामले में आरोपितों को पकड़ने के लिए डीएसपी कनीना की अगुवाई में 4 टीमों का किया था गठन।
पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज होने के 72 घंटे के भीतर ही गिरोह के मुख्य सरगना को कर लिया था गिरफ्तार।

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । एटीएम लूट की वारदात के मामले में जिला पुलिस द्वारा बनाई गई टीमों ने आरोपितों को मेवात(नूह) से किया गिरफ्तार।

महेंद्रगढ़ रोड पर स्थित नारनौल के पंचायत भवन के सामने स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम बूथ में घुसकर बदमाश मशीन को उखाड़ ले गए थे। इस मशीन में करीब 17 लाख 36 हजार 500 रुपये भरे हुए थे। बदमाशों ने दिनांक 24–25 अप्रैल की रात को एक्सिस बैंक का एटीएम उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। बैंक के मैनेजर देवेंद्र कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया कि 24–25 अप्रैल की रात को नारनौल में एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन को उखाडकर बदमाश उसमें रखे करीब 17 लाख रुपए निकाल कर फरार हो गए थे। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण आईपीएस ने इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए बदमाशों को पकड़ने और मामले के खुलासे के लिए डीएसपी राजीव कुमार की अध्यक्षता में चार टीमें गठित की गई थी। पुलिस टीम ने गहनता से जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज की जांच तथा गुप्त सुत्रों की मदद से 72 घंटे के अन्दर वारदात को सुलझाते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी। टीमों ने मामले में कार्रवाई करते हुए एटीएम उखाड़कर ले जाने वाले एक आरोपित राहुल उर्फ चौड़ा वासी अडबर जिला नूह को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

पुलिस ने रिमांड के दौरान आरोपित से पूछताछ करते हुए एटीएम मशीन, स्कॉर्पियो गाड़ी और नकदी बरामद की है। पुलिस ने पूछताछ करते हुए अडबर गांव के कुएं से एटीएम मशीन बरामद की है, जिससे आरोपितों ने नकदी निकालकर कुएं में डाल दिया था। राजस्थान के नौगावां से आरोपितों द्वारा वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है। पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया कि आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने में चोरी की गाड़ी का प्रयोग किया था, जो राजस्थान क्षेत्र से चुराई हुई थी। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपितों ने चोरी की गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई हुई थी। पुलिस ने आरोपित से पूछताछ में 10 हजार की नकदी भी बरामद की है।

मामले में आरोपित से पूछताछ करते हुए पुलिस ने गिरोह के एक ओर सदस्य को कल नूह से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान रफसान वासी तड़कापुर नूह के रूप में हुई है। आरोपित एटीएम उखाड़कर ले जाने की वारदात में शामिल था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है।

error: Content is protected !!