खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को सफल बनाने के लिए 10 मई को गुरूग्राम में होगा प्रमोशन इवेंट

-11 मई को गुरूग्राम में होगा ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021‘ के तहत राहगिरी कार्यक्रम
राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी भी बनेंगे कार्यक्रमों का हिस्सा
खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को बढ़ावा देने के लिए मशाल और शुभंकर से युक्त वाहन ‘धाकड़ ऑन व्हील्स‘ करेगा राज्य का दौरा

गुरूग्राम , 5 मई। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को सफल बनाने के लिए गुरूग्राम जिला में 10 मई को खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 का प्रोमोशन कार्यक्रम नार्थ कैप यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जाएगा। इसी कड़ी में जिला में 11 मई को ‘राहगिरी कार्यक्रम‘ आयोजित किया जाएगा। इन दोनो आयोजनों से जोड़ने के लिए आमजन की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

यह जानकारी उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने देर सांय हरियाणा के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दी। उन्होंने कहा कि जिला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की प्रमोशनल सेरेमनी को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है और जल्द ही सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा। इसी कड़ी में जिला में 11 मई को शाम 6 बजे राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। डीसी ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में खिलाड़ियों सहित दर्शकों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ‘राहगिरी कार्यक्रम‘ में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने वाले स्थानीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा ताकि नागरिक इन खिलाड़ियों से प्रेरित हो सकें। गुरूग्राम जिला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में 50 अलग-2 इवेंट में 37 खिलाड़ियों द्वारा भाग लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को बढ़ावा देने के लिए जिला में 11 मई को होने वाले ‘राहगिरी कार्यक्रम‘ में टॉर्च रन सेरेमनी भी आयोजित की जाएगी। इस दौरान ‘धाकड़ ऑन व्हील्स‘ वाहन भी जिला में पहुंचेगा जिस पर मशाल व शुभंकर लगा होगा। इसके अलावा, आयोजन स्थल पर लोगों के मनोरंजन के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जाएंगे। यह पूरे राज्य के अलग-अलग जिलों का भ्रमण करेगा।

डीसी ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 हरियाणा के लिए एक बड़ा खेल आयोजन है। ऐसे में राहगिरी े कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं में जबरदस्त उत्साह का संचार होगा। उपायुक्त ने बताया कि खेलो इंडिया गेम्स-2021 में 25 तरह के गेम होंगे। राहगीरी के दौरान जिलों में खेले जाने वाले गतका, कलारीपयट्टू, थांग-ता, मलखंब और योगासन जैसे पांच पारंपरिक खेलों में से कम से कम एक खेल का आयोजन जरूर करवाया जाए। उन्होंने बताया कि राहगिरी कार्यक्रम के आयोजन के लिए पार्क या किसी अन्य स्थान की पहचान की जा रही है।

इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग गुरूग्राम मंडल के उप निदेशक गिर्राज सिंह , जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी संधु बाला सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!