–हरियाणा सहित दूसरे प्रदेशों में दिया जा रहा न्योता
–आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर मोर्चा का बड़ा शक्ति प्रदर्शन

मानेसर। भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर आगामी धरने के 100 दिन पूरे होने पर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा द्वारा निकाली जाने वाली अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा की तैयारियों जोरो पर है। यात्रा को भव्य व व्यापक बनाने के लिए मोर्चा द्वारा गठित की गई टीमें हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों के दौरे पर है। इस दौरान लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा में शामिल होने के लिए न्योता दिया जा रहा है।

इसके बारे में जानकारी देते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के सदस्यों ने बताया कि यादव समाज भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर लगातार पिछले तीन महीने से धरने पर है। इस बीच गुरुग्राम के खेड़कीदौला में शांतिपूर्ण ढंग से जारी बेमियादी धरने के 100 दिन पूरे होने पर बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है। इसके लिए विशेष रणनीति बनाई जा रही है। अलग-अलग लोगों को अलग अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

–सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने का प्रयास

अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा के जरिए मोर्चा की अगुवाई में अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर पिछले तीन महीने से चल रहे आंदोलन पर  सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर देश प्रदेश से कई हजारों की संख्या में लोगों के खेड़कीदौला पहुंचने की संभावना है। मोर्चा के सदस्यों ने बताया कि अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा का उद्देश्य अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर समाज की वर्षो से चली आ रही मांग को सरकार के कानों तक पहुंचाना है।

–मोर्चा ने ग्राम स्तर पर गठित की कमेटियां

संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा द्वारा आंदोलन को धार देने के साथ-साथ संगठन को भी व्यापक स्तर पर मजबूत किया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों में प्रदेश, जिला, खंड व ग्राम स्तर पर कमेटी गठित की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को मोर्चा की विभिन्न टीमों द्वारा  गुरुग्राम जिले के विभिन्न गावों में ग्राम स्तर की कमेटियों का गठन किया गया। इस दौरान लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा में शामिल होने की अपील की गई।

error: Content is protected !!