बिजली पानी की किल्लत व अन्य मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रदेश स्तर के आंदोलन के तहत नारनोल में  भी जोरदार प्रदर्शन

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । गर्मी की तपत के बीच बिजली की कमी, पानी, महंगाई, बेरोजगारी तथा जिले की समस्याओं को लेकर आज आम आदमी पार्टी आम का प्रदेश स्तर के आंदोलन के तहत नारनौल जिला मुख्यालय पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया। आजाद चौक से लेकर शहर के बीचोबीच जुलूस के रूप में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और तत्पश्चात मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सीटीएम नारनौल को एक विकलांग महिला ममता नसीबपुर के हाथों से सौंपा। प्रदर्शन का नेतृत्व दिल्ली सरकार के ओबीसी आयोग  के चेयरमैन जगदीश यादव ने किया।

दिल्ली ओबीसी आयोग के चेयरमैन जगदीश यादव ने प्रदर्शन शुरू करने से पहले उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के राज में महंगाई चरम पर है। पेट्रोल डीजल तथा रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है । पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि के कारण महंगाई में लगातार इजाफा हो रहा है।

श्री यादव ने अपने संबोधन में कहा कि देश का युवा बेरोजगारी के चलते बुरी तरह त्रस्त है। केंद्र एवं हरियाणा सरकार बेरोजगारों के साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है। भाजपा की नीतियों के कारण आज का युवा दिशाहीन और हताश हो गया है।

प्रदेश व जिले में वह जिले में बिजली संकट को लेकर आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। बिजली की कमी के चलते किसान और बुरी तरह त्रस्त है। बिजली की कमी के कारण शहर में गांव में पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है। ज्ञापन में बिजली संकट को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए सरकार से मांग की गई।

नारनौल से महेंद्रगढ़ की सड़कों की दुर्दशा पर चिंता प्रगट की गई है। टूटी फूटी सड़कों को अति शीघ्र ठीक करवाने की मांग की गई। ज्ञापन में टूटी सड़कों को लेकर महेंद्रगढ़ नगर पालिका एवं नारनौल नगर परिषद के अधिकारियों को जिम्मेवार  ठहराया गया है।

ज्ञापन में महेंद्रगढ़ से नारनौल शहर में पसरी गंदगी को लेकर गहरी चिंता प्रकट की गई है और उससे निजात दिलाने की मांग की गई।

नारनौल शहर के बीचो-बीच गुजर रही छलक नदी के नाले के निर्माण में भ्रष्टाचार की बात को लेकर ज्ञापन में चिंता व्यक्त की गई।  मांग की गई है कि जितनी भी अनियमितताएं हैं उसकी उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। आम आदमी पार्टी के महेंद्रगढ़ युवा संगठन दौरा दिए गए ज्ञापन में चेतावनी दी गई है यदि उपरोक्त मांगों का समुचित निदान नहीं किया गया तो आम आदमी पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी जिसकी जिम्मेवार सरकार व प्रशासन होगा। यह आंदोलन आज दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण हुड्डा को हाल ही में आम आदमी पार्टी की युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष का नेतृत्व सौंपने के उपलक्ष में प्रदेश भर में प्रदर्शन के तहत सभी जिला मुख्यालय पर आयोजित किए गए थे।

प्रदर्शन करने वालों में पूर्व जिला प्रमुख भाई राम सिंह यादव, गिरीश खेड़ा, रविंद्र सिंह उर्फ मटरू, राज सिंह चेयरमैन, राव रामचंद्र, अशोक यादव, डॉ मनीष, महेंद्र यादव, सुरेश सैनी, पूर्व पार्षद दयानंद सोनी, मनोज डहिनवाल, डॉक्टर राजसुनेश यादव, ज्योति सैनी, प्रेम देवी, कांता यादव, चंद्रकला खातोद था संदीप सेठ ने भाग लिया।

error: Content is protected !!