महिला थाना में केस दर्ज नहीं हुआ तो वहीं शिकायत 25 अप्रैल को उसी युवती के नाम से पूंडरी थाना पुलिस को भी मिली. पुलिस ने उसी दिन गुरदेव के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 व जान से मारने की धारा 506 के तहत केस दर्ज कर लिया.

कैथल. हरियाणा के कैथल जिला के पूंडरी थाना में हैरान कर देने वाला रेप का मामला दर्ज हुआ है. दर्ज किये गए मामले में 25 वर्षीय युवती के आरोप हैं कि गांव बालू के गुरदेव ने घर में घुसकर उसके साथ रेप किया और जान से मारने की धमकी दी. दरअसल युवती के नाम से थाने में डाक माध्यम से रेप की शिकायत पहुंची थी. पुलिस ने भी महिला से जुड़े मामले को गंभीरता से लेते हुए आनन-फानन में केस दर्ज कर दिया.

चिट्ठी में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन करके युवती को मेडिकल व 164 के लिए बुलाया तो युवती ने कहा कि उसके साथ कोई रेप नहीं हुआ है, न ही उसने किसी के खिलाफ कोई शिकायत दी है. कोई उसके नाम से थाने में फर्जी शिकायत भेज रहा है. पहले महिला थाना में भी ऐसी ही शिकायत भेजी थी. वहीं दूसरी तरफ केस दर्ज होने से बालू निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट गुरदेव भी हैरान है.

46 वर्षीय गुरदेव का कहना है कि गलत लोगों के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है. जिसकी रंजिश में उसके खिलाफ फर्जी केस दर्ज करवाए जा रहे हैं. 2017 में भी एक युवती ने उसके खिलाफ रेप के आरोप लगाए थे. महिला थाना में भेजी शिकायत-पूंडरी थाना क्षेत्र के गांव बुच्ची निवासी 25 वर्षीय युवती के नाम से 22 अप्रैल को महिला थाना में शिकायत पहुची. कंप्यूटर पर टाइप शिकायत में युवती की तरफ से आरोप था कि 20 अप्रैल को सुबह 11.30 बजे बालू  निवासी गुरदेव ने घर में घुसकर रेप किया और जान से मारने की धमकी दी.

महिला थाना पुलिस ने शिकायत में  दिए गुरदेव के मोबाइल नंबर पर कॉल करके उसे थाने में आने के लिए बोला. शिकायत में ही दिए गए युवती के  मोबाइल नंबर पर भी कॉल करके महिला एएसआई सुदेश ने पीडि़ता से कहा कि उसकी भेजी चिट्ठी मिली है  और मेडिकल करवाना है. पूरी बात सुनने के बाद युवती ने कहा कि उसके साथ कुछ नहीं हुआ है. युवती थाने  में पहुंची और पुलिस को लिखित में देकर गई की उसने कोई चिट्ठी नहीं भेजी और न ही उससे रेप हुआ है.  महिला थाना पुलिस ने शिकायत वहीं बंद कर दी.

महिला थाना में केस दर्ज नहीं हुआ तो वहीं शिकायत 25 अप्रैल को उसी युवती के नाम से पूंडरी थाना पुलिस को भी मिली. पुलिस ने उसी दिन गुरदेव के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 व जान से मारने की धारा 506 के तहत केस दर्ज कर लिया. केस दर्ज होने के अगले दिन गुरदेव के पूंडरी थाना से मामले की महिला जांच अधिकारी की कॉल पहुंची की उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ है.

गुरदेव का आरोप है कि वह आरटीआई एक्टिविस्ट है और गांव से अवैध कब्जे हटवाने के लिए मुहिम छेड़ी हुई है. सीएम विंडो पर शिकायत दी थी कि गांव की बिढ़ाण पट्टी में गली की जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा किया हुआ है. जहां से गली निकलनी चाहिए वहां की बजाय तालाब की जमीन से गली निकाली जा रही है. उसकी मांग थी कि गली की जमीन से कब्जा हटवाया जाए. इसके अलावा जहां गलत होता है वह शिकायत कर देता है.

उसे शक है कि इसी रंजिश में उसके खिलाफ फर्जी केस दर्ज करवाया गया. क्योंकि उसके खिलाफ पहले भी ऐसे केस दर्ज करवाए जा सके हैं. जिस दिन रेप के आरोप है वह पूरा दिन एक केस के सिलसिले में कोर्ट में था. कोर्ट परिसर की सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए आवेदन किया हुआ है.

डीएसपी रविन्द्र सांगवान ने कहा कि एक शिकायत प्राप्त हुई जिसपर  पुण्डरी थाने में मामला दर्ज किया गया. लेकिन फिलहाल जांच चल रही है और युवती ने कहा कि ना उसके साथ रेप ना ही कोई शिकायत दी. बिना जांच या पूछताछ के मामला क्यों दर्ज किया गया तो इस पर डीएसपी ने कहा कि रेप के मामले थोड़े सेंसेटिव होते हैं और अगर मामला दर्ज ना हो तो पुलिस पर सवालिया निशान लगता है तो इसी वजह से मामला दर्ज किया गया. मामले में आगे क्या निकलकर आता है ये जांच का विषय है.